प्रदीप यादव ने सपा जिला अध्यक्ष को सौंपा आवेदन, भरतकुंड के विकास के लिए मैदान में उतरने को इच्छुक

151
Pradeep Yadav submitted application to SP District President, willing to enter the field for the development of Bharatkund
प्रदीप यादव के साथ जिला पार्टी महासचिव समेत करीब एक दर्जन से ज्यादा सपा समर्थक और कार्यकर्ता उनके साथ मौजूद थे।

अयोध्या। इन​ दिनों पूरे प्रदेश में निकाय चुनाव के लिए समीकरण बैठाने का काम तेजी से किया जा रहा है। इससे धार्मिक नगरी अयोध्या भी अछूती नहीं है। यहां भरतकुंड नगर पंचायत क्षेत्र के ग्राम पंचायत कैल के 38 वर्षीय युवा नेता प्रदीप कुमार यादव ने जिला पार्टी कार्यालय पहुंचकर ।समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह को समाजवादी से टिकट लेने के लिए आवेदन किया । इस दौरान प्रदीप यादव के साथ जिला पार्टी महासचिव समेत करीब एक दर्जन से ज्यादा सपा समर्थक और कार्यकर्ता उनके साथ मौजूद थे।

आवेदन पत्र प्राप्त करने के बाद सपा के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह ने उनके सभी दस्तावेजों का बारीकी से अध्ययन भी किया। प्रदीप यादव अपनी ग्राम पंचायत कैल से प्रधान हैं। अबकी बार नगर पंचायत भरतकुंड भदरसा का परिसीमन बढ़ाया गया। जिसके चलते 11 ग्राम पंचायतों को और भी शामिल किया गया। इन 11 ग्राम पंचायतों में एक ग्राम पंचायत कैल भदरसा भी है। जिसके शामिल हो जाने से युवा नेता प्रदीप यादव मैदान में उतर पड़े हैं। विगत कई वर्षों से जनता और समाज के बीच इनकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ती गई। जिसके चलते क्षेत्र की जनता के कहने पर यह नगर पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतर पड़े हैं। फिलहाल नगर पंचायत चुनाव को लेकर मामला न्यायालय में लंबित है ।जिसके चलते न्यायालय ने 20 दिसंबर तक सुनवाई टाल दी है।

एक दर्जन से ज्यादा उम्मीदवार इच्छुक

चुनाव लड़ने के लिए करीब एक दर्जन से ज्यादा विभिन्न राजनीतिक दलों के पार्टियों के भावी प्रत्याशीयों ने अपनी अपनी कमर कस ली है । इसी कड़ी में मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हुए युवा नेता प्रदीप यादव ने बताया कि कोरोना काल के दौरान हमने क्षेत्र वा समाज के बीच रहकर लोगों की मदद की ।और उनके सुख-दुख में बढ़ चढ़कर हिस्सा भी लिया। उन्होंने कहा वैसे देखा जाए जिस तरीके से भरतकुंड की लोकप्रियता धार्मिक स्थल होने के कारण दिन प्रतिदिन बढ़ रही है ।वैसे ही भरतकुंड घूमने वा दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए वा उनके रहने के लिए रेस्टोरेंट्स, प्राथमिक उपचार करने के लिए एक अस्पताल, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, अच्छी चिकित्सा को देखते हुए ।यदि जनता ने मुझे अवसर दिया तो यह विकास के दृष्टिकोण से मेरी पहली प्राथमिकता रहेगी।

विकास की बनाई लंबी फेहरिस्त

मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए भावी प्रत्याशी वा युवा नेता प्रदीप यादव ने नैपुरा रेलवे क्रॉसिंग का मुद्दा बड़े जोर शोर से उठाया ।उन्होंने कहा रेलवे क्रॉसिंग पर आए दिन बड़ी घटनाएं होती रहती हैं ।उन्होंने कहा विगत कई वर्षों से इस मुद्दे पर किसी भी राजनीतिक दल ने कोई पहल नहीं की है ।उन्होंने कहा मुझे अवसर मिला तो यह भी मेरे एजेंडा में शामिल होगा ।

मैं एक ब्रिज बनवाऊंगा जिससे हो रही घटना पर प्रतिबंध लगाया जा सके। टिकट पाने को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने मीडिया को बताया की पार्टी हाईकमान का जो भी आदेश होगा वह सर्वमान्य होगा ।और पार्टी के द्वारा दिए गए आदेशों के आधार पर काम किया जाएगा। युवा नेता प्रदीप यादव ने कहा सभी सभासद जो अबकी बार चुनावी मैदान में हैं। उन्होंने अपना आवेदन पर्यवेक्षक को देने का कार्य शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया मैं मसौदा ब्लॉक का प्रधान संघ अध्यक्ष होने के साथ-साथ मौजूदा समय में अपनी ग्राम पंचायत का प्रधान भी हूं। उन्होंने कहा 20 साल के दरमियान हमने क्षेत्र समाज वा जनता के बीच रहकर विकास के बहुत सारे काम किए।

नगर पंचायत भरतकुंड अध्यक्ष पद

हमने अपने ग्राम पंचायत में पंचायत घर ,बरात घर ,शौचालय, आवास देने का काम किया है ।और ऐसे बहुत से सारे सामाजिक काम है।जिनकी गिनती नहीं की जा सकती। इसी के बलबूते पर हमने क्षेत्र और समाज की जनता का विश्वास जीता है। जिसके चलते हम अबकी बार नगर पंचायत भरतकुंड अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतर पड़े हैं। समाजवादी पार्टी से टिकट प्राप्त करने के लिए ।आवेदन देने के दौरान जिला पार्टी कार्यालय फैजाबाद में प्रदीप यादव के साथ समाजवादी पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष राजू वर्मा। प्रधान कृष्णदेव गौड़,धर्मेंद्र यादव,समाजवादी पार्टी के ब्लॉक उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा। जिला महासचिव जेपी यादव समेत दर्जनों लोग उपस्थित होकर ।जिला अध्यक्ष गंगा सिंह को आवेदन देकर प्रदीप यादव के समर्थन मे टिकट के लिए आवेदन पत्र सपा के जिला अध्यक्ष गंगा सिंह को सौंपा।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here