यस बैंक ने भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में दूसरी सबसे बड़ी निजी पूंजी जुटाई

143
Yes Bank raises second largest private capital in Indian banking sector
यह बैंक की पूंजी जुटाने के पूरा होने का प्रतीक है जिसे 29 जुलाई, 2022 को निदेशक मंडल द्वारा अनुमोदित किया गया

लखनऊ, बिजनेस डेस्क। यस बैंक के निदेशक मंडल ने अपनी बैठक में 8,887 करोड़ के कुल विचार के लिए इक्विटी शेयरों और इक्विटी शेयर वारंट के आवंटन को मंजूरी दे दी। दो वैश्विक मार्की निजी इक्विटी निवेशकों – कार्लाइल और एडवेंट इंटरनेशनल से संबद्ध। जारी करने के बाद (इक्विटी शेयर वारंट के रूपांतरण के बाद), दोनों निवेशक बैंक की पोस्ट-इश्यू पेड अप शेयर पूंजी में से प्रत्येक के 9.99 प्रतिशत के मालिक होंगे।

श्वेता जालान को मिली जिम्मेदारी

यह बैंक की पूंजी जुटाने के पूरा होने का प्रतीक है जिसे 29 जुलाई, 2022 को निदेशक मंडल द्वारा अनुमोदित किया गया था और बाद में 24 अगस्त, 2022 को बैंक के शेयरधारकों द्वारा आवश्यक विनियामक अनुमोदन प्राप्त करने के बाद। एशिया में कार्लाइल के प्रबंध निदेशक और वित्तीय सेवा क्षेत्र के प्रमुख श्री सुनील कौल और एडवेंट इंटरनेशनल की प्रबंध भागीदार श्वेता जालान को येस बैंक के बोर्ड में अतिरिक्त निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है।

यह पिछले दो दशकों में भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में होने वाला दूसरा सबसे बड़ा निजी पूंजी जुटाने वाला लेनदेन है। पूंजी जुटाने से यस बैंक के सीईटी1 अनुपात में लगभग 400 बीपीएस (इक्विटी शेयर वारंट के रूपांतरण के बाद) की वृद्धि होगी और बैंक के मध्यम से दीर्घकालिक सतत विकास उद्देश्यों में सहायता मिलेगी। येस बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, श्री प्रशांत कुमार ने कहा, “हम दो प्रमुख वैश्विक निजी इक्विटी निवेशकों – कार्लाइल और एडवेंट इंटरनेशनल – को बैंक की दीर्घकालिक रणनीति को पूरा करने में मदद करने के लिए हमारे भागीदारों के रूप में पाकर बेहद खुश हैं।

डिलीवरी प्लेटफॉर्म पर ध्यान

फंड जुटाने के पूरा होने से बैंक की बैलेंस शीट मजबूत होती है और साथ ही, हमें डिजिटल और भौतिक बुनियादी ढांचे दोनों में अपनी क्षमताओं और डिलीवरी प्लेटफॉर्म को बढ़ाने में अपने निवेश को और तेज करने की अनुमति मिलती है। हम वृद्धिशील अवसरों के बारे में उत्साहित हैं जो यह साझेदारी हमारे लिए पैदा करती है और हमें विश्वास है कि दोनों निवेशक बैंक के विकास के अगले चरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here