खाकी ने फिर किया शर्मसार, सब्जी विक्रेता की तराजू रेलवे ट्रैक पर फेंकी, उठाते हुए पैर कटे

171
Khaki embarrassed again, threw the scales of the vegetable seller on the railway track, while lifting the legs were cut
डीसीपी वेस्ट ने सब्जी विक्रेता से बदसलूकी करने वाले हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया।

कानपुर।सीएम योगी के आने के बाद यूपी पुलिस की कार्यप्रणाली में काफी सुधार हुआ था, लेकिन समय—समय पर कुछ पुलिस कर्मियों के कारनामें खाकी को बदनाम करने से नहीं चूक रहे है। ताजा मामला कानपुर से सामने आया है। यहां एक सब्जी विक्रेता की तराजू को रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया उठाते समय उसके दोनों पैर कट गए। यह मामला कानपुर के कल्याणपुर थाना के सामने का है। हेड कॉन्स्टेबल की गुंडागर्दी से सब्जी विक्रेता ट्रेन की चपेट में आ गया। उसके दोनों पैर कट गए। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मी ने युवक को हैलट में भर्ती कराया।हालत गंभीर होने के चलते प्राथमिक उपचार के बाद युवक को पीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया गया। वहीं इस मामले में डीसीपी वेस्ट ने सब्जी विक्रेता से बदसलूकी करने वाले हेड कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया। इसके साथ ही मामले पर जांच बैठा दी है।

जमकर किशोर को पीटा

कल्याणपुर साहब नगर के रहने वाले सलीम अहमद का बेटा 18 वर्षीय अर्शलान उर्फ लड्डू सब्जी बेचता है। परिवार के लोगों ने बताया कि रोज की तरह शुक्रवार शाम को भी वह कल्याणपुर क्रॉसिंग के बगल जीटी रोड किनारे सब्जी बेच रहा था। आरोप है कि इस दौरान इंदिरा नगर चौकी में तैनात दरोगा शादाब खान और हेड कॉन्स्टेबल राकेश मौके पर पहुंचे। फुटपाथ पर सब्जी लगाने के चलते पहले अर्शलान को जमकर पीटा और गाली-गलौज करते हुए रेलवे पटरी पर तराजू उठाकर फेंक दिया। इससे अर्शलान काफी डर गया।

वह इतना डरा हुआ था कि उसे कुछ समझ ही नहीं आया कि ट्रेन आ रही है और क्रासिंग पर पड़े तराजू को उठाने के लिए दौड़ा। इसी दौरान वह तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आ गया और उसके दोनों पैर कट गए। वहां मौजूद लोगों ने पुलिस की मदद से अर्शलान को हैलट में भर्ती कराया। इसके साथ ही परिजनों को हादसे की जानकारी दी। अर्शलान के दोनों पैर कटने के साथ ही अधिक खून बह जाने से हालत बिगड़ी है।

कॉन्स्टेबल सस्पेंड, होगी जांच

इस मामले की जानकारी मिलते ही कानपुर डीसीपी वेस्ट विजय ढुल मौका-मुआयना करने पहुंचे। जांच के दौरान यह आरोप सही पाया गया कि सब्जी विक्रेता का तराजू रेलवे लाइन पर फेंका और उसे बेरहमी से पीटा था। इसके चलते उन्होंने तत्काल प्रभाव से हेड कॉन्स्टेबल राकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया। साथ में मौजूद दरोगा की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

 वहां मौजूद लोगों ने बताया कि पीड़ित रेलवे लाइन किनारे जीटी रोड पर टमाटर बेच रहा था। हेड कॉन्स्टेबल राकेश कुमार आए और सब्जी विक्रेता को पीट दिया। उसका तराजू उठाकर रेलवे लाइन पर फेंक दिया। इससे सब्जी विक्रेता काफी दहशत में आ गया। रेलवे लाइन पर तराजू उठाने गया इस दौरान ट्रेन आ गई और उसके दोनों पैर कट गए।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here