मात्र पांच हजार रुपये के लिए युवक को मार डाला,6 बेटियां हुई अनाथ, पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

121
Killed a young man for only five thousand rupees, 6 daughters became orphans, police did not take action
घटना के दो दिन बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया, मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

बहराइच। यूपी के बहराइच जिले में एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां दबंगों ने मात्र पांच हजार के लिए एक युवक की गला दबाकर हत्या कर दी, इससे उसकी 6 बेटियां अनाथ हो गई। परिजनों के मुताबिक कुछ लोगों से पैसों के लेनदेन का विवाद था। शुक्रवार को युवक को कुछ लोग अपने साथ बुलाकर ले गए और फिर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। वहीं, घटना के दो दिन बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया, मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

रानीपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गौरिया के हर्राजपुर निवासी राम छबीले मौर्या (39) पुत्र अशर्फीलाल मौर्य की महज पांच हजार रुपये के लिए शुक्रवार की रात गला दबाकर हत्या कर दी गई। वहीं हत्या के बाद थाने पर लिखित शिकायत देने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया।

खाकी ने की लापरवाही

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मृतक की पत्नी सुषमा मौर्य व बेटी नेहा मौर्य ने आरोप लगाते हुए बताया कि शुक्रवार की शाम लगभग पांच बजे गांव निवासी झन्नू यादव व पवन यादव मृतक छबीले को अपने साथ बाइक पर लेकर गए थे। जहां पहले से मौजूद नंगू यादव, रामपाल यादव व गुरुदीन ने राम छबीले को शराब पिलाई फिर रुपयों के लेनदेन में मारा-पीटा। विवाद इतना बढ़ गया कि युवक का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गई।

इसके बाद सभी ने अफवाह फैलाई की शराब पीने से युवक की मौत हो गयी। रानीपुर पुलिस पर आरोप लगाते हुए परिजनों ने बताया कि हत्या की सूचना तत्काल रानीपुर पुलिस को दी गई। लगभग दो घंटे बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे। यही नहीं काफी नोकझोंक के बाद पुलिस ने शव का पंचनामा भर कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं, परिजनों का यह भी आरोप है कि लिखित प्रार्थना पत्र देने के बाद भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here