येस बैंक ने एसएलडीई प्लेटफॉर्म पर किया क्रॉस बॉर्डर लाइव ट्रांजेक्शन

117
Yes Bank cross border live transaction on SLDE platform
व्यापार से संबंधित लागत को कम करेगा और लेनदेन के लिए टर्नअराउंड समय को भी कम करेगा।

लखनऊ, बिजनेस डेस्क। यस बैंक ने  भारत सरकार द्वारा सहायता प्राप्त ब्लॉकचैन-सक्षम प्लेटफॉर्मसिक्योर्ड लॉजिस्टिक्स डॉक्यूमेंट एक्सचेंज (एसएलडीई) के साथ साझेदारी में डिजिटल मोड के तहत एक उद्योग के पहले क्रॉस-बॉर्डर लाइव लेनदेन को पूरा करने की घोषणा की। यह कदम एंड-टू-एंड डिजिटल ट्रेड इको सिस्टम विकसित करने के बैंक के प्रयास के अनुरूप है।

विलंब शुल्क से बचने में मदद

एसएलडीई के बीटा संस्करण के लॉन्च को भारत सरकार और वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय द्वारा एक डिजिटल सक्षम ऑनबोर्डिंग मैकेनिज्म के साथ व्यापार दस्तावेजों के फिजिकल एक्सचेंज को बदलने के उद्देश्य से सुगम बनाया गया था। यह फिजिकल दस्तावेजों के वितरण में लगने वाले समय को कम करेगा और खरीदार को समयबद्ध तरीके से माल जारी करने की प्रक्रिया शुरू करने की अनुमति देगाजिससे उन्हें बंदरगाह पर किसी भी विलंब शुल्क से बचने में मदद मिलेगी।

इस बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए अजय राजनग्लोबल हेड ट्रांजैक्शन बैंकिंग ग्रुपयेस बैंक ने कहा, ‘‘एसएलडीई प्लेटफॉर्म पर ब्लॉकचैन एनेबल्ड क्रॉस-बॉर्डर लेनदेन को पूरा करना दरअसल कॉरपोरेट्सबैंकोंकैरियर्स और अन्य ट्रेड ईको सिस्टम पार्टनर्स के लिए डिजिटल ट्रेड फाइनेंस सेवाओं के भविष्य के प्रूफिंग की दिशा में एक और कदम है।

भागीदारों के लिए पारदर्शिता

यस बैंक इस लेनदेन को निष्पादित करने वाला उद्योग का पहला बैंक बनने के लिए उत्साहित हैक्योंकि यह सिस्टम में पारदर्शिता को सक्षम करेगाव्यापार से संबंधित लागत को कम करेगा और लेनदेन के लिए टर्नअराउंड समय को भी कम करेगा। हमें विश्वास है कि यह सभी भागीदारों के लिए अधिक पारदर्शिता और दृश्यता के साथ डिजिटल ट्रेड फाइनेंस की पेशकश प्रदान करने की हमारी यात्रा की दिशा में एक महत्वपूर्ण सहायक साबित होगा।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here