लखनऊ-बिजनेस डेस्क। व्यापारियों के लिए देश की अग्रणी फिनटेक कंपनी भारतपे ने आज घोषणा की कि उसने पूरे भारत में 400 शहरों और कस्बों में अपनी मौजूदगी कायम करने में सफलता हासिल की है। कंपनी ने यह विस्तार देशभर में वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने और डिजिटल भुगतान को व्यापक रूप से अपनाने के साथ.साथ एसएमई और ऑफलाइन खुदरा विक्रेताओं के लिए क्रेडिट अंतर को दूर करने की अपनी प्रतिबद्धता के अनुरूप किया है। कंपनी ने यह भी जानकारी दी कि उसने भुगतान टीपीवी में लगातार वृद्धि दर्ज की है और हाल ही में वार्षिक टीपीवी में 20 बिलियन यूएस डॉलर की महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।
पिछले साल भारतपे ने घोषणा की थी कि कंपनी ने मार्च 2023 तक 300 शहरों में अपनी उपस्थिति बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। कंपनी ने तब से आक्रामक रूप से टियर .2 3 और 4 शहरों और शहरों में विस्तार किया है, क्योंकि कंपनी का मानना है कि टियर .2 और उससे आगे के कस्बों और शहरों में अभी भरपूर अवसर मौजूद हैं। कंपनी ने पहले चरण में नए शहरों में अपनी यूपीआई क्यूआर भुगतान स्वीकृति सेवा और व्यापारी भागीदारों को ऋण प्रदान किया है। भारतपे आने वाले महीनों में दूसरे चरण में भारत स्वाइप जैसे अन्य फिनटेक उत्पादों के साथ इन सेवाओं को टॉप.अप करने की योजना बना रहा है।
वित्तीय समावेशन को बढ़ाने का लक्ष्य
कंपनी के विस्तार के बारे में जानकारी देते हुए भारतपे के चीफ बिजनेस ऑफिसर निशांत जैन ने कहा, हम ऐसे व्यापारियों के बीच वित्तीय समावेशन को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं। जो या तो बैंकिंग संबंधी सुविधाओं से वंचित हैं अथवा जिन्हें इस तरह की बहुत कम सेवाएं उपलब्ध हैं। अपनी इन्हीं कोशिशों के अनुरूप भारतपे अपनी पहुंच का विस्तार कर रहा है और 2020 से यूपीआई क्यूआर को देश के टियर. 2, 3 और 4 कस्बों और शहरों तक ले जाने का प्रयास कर रहा है।
पिछले साल, हमने मार्च 2023 तक 300 शहरों में अपने फुटप्रिंट का विस्तार करने का लक्ष्य रखा था। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने न केवल इस उपलब्धि को समय से पहले हासिल कर लिया है, बल्कि हम इससे भी आगे निकल गए हैं। यह हमारे जैसे ब्रांड के लिए एक महान प्रेरणा है जो देश के ऐसे एमएसएमई, ऑफलाइन व्यापारियों और किराना स्टोर मालिकों को सशक्त बनाने के उद्देश्य के साथ आगे बढ़ रहा है, जिन्हें हम अर्थव्यवस्था का प्रमुख विकास चालक मानते हैं।
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