सपा प्रत्याशी कीर्ति का पर्चा रद्द, अब बीजेपी उम्मीदवारों की निर्विरोध जीतना तय

179
SP candidate Kirti's nomination canceled, now BJP candidates are set to win unopposed
समाजवादी पार्टी की विधान परिषद उम्मीदवार कीर्ति कॉल ने नामांकन पत्र में अपनी उम्र 28 वर्ष दिखाई थी।

लखनऊ । प्रदेश में विधान परिषद के लिए हो रहे उपचुनाव में सपा को तगड़ा झटका लगा है, जिसकी अखिलेश यादव ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी, दरअसल सपा ने जिस प्रत्याशी को मैदान में उतारा था वह अंडरएज निकला, इस वजह से सपा प्रत्याशी कीर्ति कोल की पर्चा रदद हो गया और भाजपा को वाक ओवर मिल गया। मालूम हो कि विधान परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए न्यूनतम 30 वर्ष की आयु होनी चाहिए, लेकिन समाजवादी पार्टी की विधान परिषद उम्मीदवार कीर्ति कॉल ने नामांकन पत्र में अपनी उम्र 28 वर्ष दिखाई थी।

नामांकन पत्र खारिज

विधान परिषद उप चुनाव में सपा उम्मीदवार कीर्ति कोल का कम उम्र के चलते नामांकन पत्र खारिज किया गया है, विधान परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए न्यूनतम 30 वर्ष की आयु होनी चाहिए, लेकिन समाजवादी पार्टी की विधान परिषद उम्मीदवार कीर्ति कॉल ने नामांकन पत्र में अपनी उम्र 28 वर्ष दिखाई थी।
भाजपा को मिला वाकओवर

रिटर्निंग अफसर ने जांच के बाद आज नामांकन पत्र खारिज करने की कार्रवाई की है। कीर्ति का पर्चा खारिज होने के बाद भाजपा उम्मीदवार धर्मेंद्र सिंह सैंथवार और निर्मला कोल का निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया है।आपको बता दें कि सोमवार को सपा उम्मीदवार कीर्ति कोल ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और विधानमंडल दल में सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय के नेतृत्व में नामांकन पत्र दाखिल किया था। कीर्ति ने भी अहमद हसन के निधन से खाली हुई सीट पर नामांकन किया था।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here