पेट्रोल डीजल के बाद सीएनजी पांच और पीएनजी पौने पांच रुपये हुई महंगी

180
After petrol diesel, CNG became costlier by five rupees and PNG by five rupees.
रविवार को सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई।

लखनऊ। आम जनता को महंगाई से राहत मिलती नहीं दिख रही है। पेट्रोल -डीजल के बाद लोगों को सीएनजी और पीएनजी थोड़ी राहत दे रही थी, लेकिन रविवार को इन पर भी महंगाई को नजर लग गई है। रविवार को सीएनजी और पीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई। सीएनजी 5 रुपये तो पीएनजी की दरों में 4.75 रुपये प्रति किलो ग्राम की बढ़ोतरी हुई है। घरेलू गैस और पेट्रोल डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों की मार झेल आम आदमी को सीएनजी और पीएनजी की दरों ने एक बार फिर बोझ डाल दिया।

प्रदेश की राजधानी समेत पांच शहरों में सीएनजी और पीएनजी की आपूर्ति करने वाली ग्रीन गैस लिमिटेड ने रविवार को सीएनजी की दरों में 5 रुपये की बढ़ोतरी कर दी। इस तरह अब सीएनजी लखनऊ में 96.10 रुपये में मिलेगी। वहीं पीएनजी अब 4 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 56.20 रुपये प्रति क्यूबिक स्टैंडर्ड मीटर मिलेगी। दिसंबर से अब तक सीएनजी की दरों में 25 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है। उसके बाद से लगातार अंतरराष्ट्रीय कीमतों के बढ़ने के कारण दरों में इजाफा किया जा रहा है।

टैक्सी की यात्रा होगी महंगी

सीएनजी की दरों में बढ़ने का असर हर तरफ दिखाई दे रहा है। एक तरफ जहां निजी कंपनियों ने और टैक्सी चालकों ने किराए में बढ़ोतरी कर दी है वहीं निजी वाहनों में सीएनजी का इस्तेमाल करने वाले भी मुश्किल में पड़ गए हैं। सीएनजी की तरह ही एलपीजी के दाम भी लगातार बढ़ रहे हैं। ग्रीन गैस लिमिटेड के एमडी जेपी सिंह का कहना है कि सीएनजी की खरीद और आपूर्ति की कीमतों में खासा अंतर है अंतरराष्ट्रीय कीमतों में बढ़ोतरी के कारण ही सीएनजी की दरों में बढ़ोतरी करना हमारी मजबूरी है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here