‘टीचिंग टैलेंट हंट शो’ देगा युवा शिक्षकों को राष्ट्रीय पहचान

272
'Teaching Talent Hunt Show' will give national recognition to young teachers
अंग्रेजी व्याकरण विषयों को पढ़ाने में दक्ष है। वे इस टैलेंट हंट प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकते हैं।

लखनऊ-बिजनेस डेस्क। देश में कई प्रकार के शो आयोजित होते है जिनमें म्युजिक डांस, पाककला आदि के क्षेत्र में जीतने वालों की राष्ट्रीय पहचान बनती है लेकिन विद्यार्थियों का भाग्य निर्माता शिक्षक अपना उपयोगी योगदान देकर भी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान नहीं बना पाते।

उत्कर्ष के संस्थापक डॉ निर्मल गहलोत ने इस अनूठे विचार को साझा करते हुए बताया कि 10 प्रकार की केटेगरी में प्रतिभावान व ऊर्जावान शिक्षकों की पहचान कर उन शिक्षकों को सम्मानित किया जायेगा जो शिक्षक समसामयिकी ज्ञान, इकोनॉमी, जनरल साइंस, जियोग्राफी, हिस्ट्री, भारतीय संविधान व पोलिटी, गणित, मानसिक एवं तार्किक योग्यता, हिन्दी व्याकरण व अंग्रेजी व्याकरण विषयों को पढ़ाने में दक्ष है। वे इस टैलेंट हंट प्रतियोगिता का हिस्सा बन सकते हैं।

15 तक होंगे आवेदन

इस प्रतियोगिता परीक्षा में वे सभी परीक्षार्थी भाग ले सकते हैं जिन्हें अपनी विषय विशेषज्ञता और अध्यापन कौशल पर भरोसा है या जो सिविल सेवा जैसी या अन्य परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तथा अपना ज्ञान विद्यार्थियों से किसी रूप में साझा करना चाहते हैं।इसमें विजेता शिक्षकों को न केवल 51000 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा बल्कि उन्हें उत्कर्ष के यूट्यूब चैनल के माध्यम से लाखों विद्यार्थियों को पढ़ाने का मौका भी मिलेगा। 3 जुलाई से आवेदन प्रारंभ होगा तथा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 जुलाई 2022 होगी।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here