12 जुलाई को पीएम मोदी करेंगे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन, तैयारियों का जायजा लेने यूं पहुंचे मंत्री नन्द गोपाल

182
पीएम नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को न सिर्फ उद्घाटन करेंगे बल्कि उत्तर प्रदेश के पांचवे एक्सप्रेसवे को उत्तर प्रदेश की जनता को समर्पित करेंगे।

लखनऊ। अपने निर्धारित समय से आठ महीने पहले ही बन कर तैयार और बुंदेलखंड के विकास को समर्पित बुंदेलखंड एक्सप्रेस उद्घाटन के लिए तैयार है। जिसका पीएम नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को न सिर्फ उद्घाटन करेंगे बल्कि उत्तर प्रदेश के पांचवे एक्सप्रेसवे को उत्तर प्रदेश की जनता को समर्पित करेंगे।

इसकी तैयारियों को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने जालौन के कैथेरी टोल प्लाजा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे पर पहुंचे और तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निरीक्षण किया साथ ही उद्घाटन समारोह स्थल पर जाकर अधिकारियों को उद्घाटन समारोह भव्य से भव्यतम बनाने का निर्देश दिया।

मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का यूं लिया जायजा

औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने कहा कि पिछली सरकारों ने जिस बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को पत्थर समझा कर उपेक्षित रखा था, उस बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न सिर्फ तराशा है, बल्कि तराश कर हीरा बनाया है।

कल का उपेक्षित बुंदेलखंड अब बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के जरिये तरक्की के सोपान को हासिल करेगा और तरक्की की दिशा में आगे बढ़ेगा। वहीं मंत्री नन्दी ने निर्माण कार्य के साथ ही उद्घाटन समारोह की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। जिसमें अपर मुख्य सचिव गृह एवं सीईओ यूपीडा अवनीश अवस्थी के साथ ही अन्य सभी विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

पौधरोपण भी करेंगे प्रधानमंत्री

बताया गया कि प्रधानमंत्री बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करने के बाद पौधरोपण भी करेंगे। प्रधानमंत्री की मौजूदगी में 10-10 मीटर की दूरी पर पीपल, बरगद और पाकड़ के पौधे लगाए जाएंगे, जो आगे जाकर पौधे से छायादार वृक्ष बन सकें। बताया गया कि जिन जिन स्थानों से बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे जा रहा है, उन स्थानों के मशहूर सांस्कृतिक चित्र साइन बोर्ड पर लगाए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here