बीकापुर एसडीएम की दहलीज पर न्याय की गुहार लगाने पहुंची पीड़िता की नहीं हुई सुनवाई

214

अयोध्या- मनोज यादव। अयोध्या जिले के बीकापुर कोतवाली क्षेत्र के किलाहना गांव की महिला गायत्री देवी ने अपने ऊपर हो रहे उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए एसडीएम कार्यालय के सामने अपने हाथ की चूड़ियां एसडीएम कार्यालय दरवाजे के सामने उतार कर धरने पर बैठ गई। पीड़ित महिला दबंगों से इतनी परेशान हो चुकी है कि उसके आंसू रुक ही नहीं रहे थे बस रोए ही जा रही थी। जब एसडीएम को इसकी सूचना मिली तो वह अपने कार्यालय में बैठकर कर्मचारियों के से पीड़ित महिला का हाल खबर लेते रहे, लेकिन प्रत्यक्ष रूप से महिला का हालचाल जानने नहीं आए ।उसके बाद एसडीएम साहब ने कोतवाली बीकापुर की महिला पुलिस को फोन करके बुलाया पुलिस तो आ गई और कोतवाली बीकापुर की महिला पुलिस बड़ी देर तक महिला को समझाती रही। काफी कड़ी मशक्कत करने के बाद भी पीड़ित महिला एसडीएम कार्यालय के सामने धरने पर बैठी ही रही।

कमरे से नहीं निकले एसडीएम

जब महिला अपनी फरियाद लेकर एसडीएम कार्यालय के बाहर धरने पर बैठी थी उस समय एसडीएम कमरे से बाहर न निकलकर अपनी तानाशाही की तस्वीर पेश कर रहे थे, हालांकि उन्होंने महिला पुलिस को बुलाकर मामले को देखने के निर्देश दिए। ऐसे में उन्हें खुद आगे बढ़कर महिला की समस्या सुननी चाहिए थी, लेकिन वह पिछले दरवाजे से निकल गए। पीड़िता ने आरोप लगाया है कि गांव के ही कुछ दबंगों ने उसकी जमीन पर अतिक्रमण करने के बाद उसके साथ मारपीट की, शिकायत करने के बाद भी स्थानीय पुलिस में उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद मजबूरन उसे एसडीएम के ऑफिस के सामने धरना देना पड़ा, लेकिन यहां भी उसकी सुनवाई सही ढंग से नहीं हुई।

उपजिलाधिकारी बीकापुर संदीप कुमार श्रीवास्तव ने महिला पुलिस को बुलाकर धरने पर बैठी महिला को तत्काल हटाने के लिए बोला। वहीं दूसरी ओर देर शाम तक धरने पर बैठी महिला लगातार अपने ऊपर उत्पीड़न का आरोप लगाती रही जबकि स्थानीय पुलिस उसे धरने से उठने के लिए मान मनोवल करती रही मगर पुलिस की मान मनोवल को दरकिनार कर पीड़ित महिला लगातार धरने पर बैठ कर अपने साथ न्याय की मांग करती रही।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here