उदयपुर तालिबानी हत्या प्रकरण: हत्यारों को सबक सिखाने भीड़ ने थाना घेरा, पुलिस अज्ञात स्थान ले गई

213
Udaipur Talibani murder case: To teach a lesson to the killers, the mob surrounded the police station, took the police to an unknown place
गहलोत सरकार ने पीड़ित परिवार को 31 लाख रुपये का मुआवजा और मृतक के दोनों बेटों को संविदा पर नौकरी देने का आश्वासन दिया है।

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में हुई तालिबानी तरीके से टेलर की हत्या के बाद पूरे देश में आक्रोश का माहौल हैं,टेलर की हत्या का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। पुलिस प्रशासन ने मामले को शांत रखने के लिए पूरे प्रदेश् में धारा 144 लगा दी है,इंटरनेट बैन कर​ दिया गया है। वहीं पुलिस ने मामला वायरल होने के बाद मंगलवार शाम को ही हत्यारों को राजसमंद जिले के भीम नगर इलाके से पकड़ लिया है।पकड़ने के बाद पुलिस ने आरोपियों को जमकर पीटा।
आरोपियों के हत्थे चढ़ते ही पुलिस ने उन्हें जमकर पीटा।

दावत-ए-इस्लामी से जुड़े तार

मीडिया रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है कि उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या करने वाले दोनों आरोपी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ‘दावत-ए-इस्लामी’ नाम के संगठन से जुड़े हुए हैं। हत्या के बाद दोनों आरोपी अजमेर दरगाह जियारत के लिए जाने वाले थे। उदयपुर में नुपुर समर्थक दर्जी की हत्या की जांच के लिए राज्य सरकार ने एसआईटी का गठन करवाया है। वहीं मृतक के परिजनों ने हत्या के बाद कुछ मांगें रखी थीं। जिस पर सहमति बनने के बाद कन्हैयालाल का शव मॉर्च्युरी में रखवाया गया। गहलोत सरकार ने पीड़ित परिवार को 31 लाख रुपये का मुआवजा और मृतक के दोनों बेटों को संविदा पर नौकरी देने का आश्वासन दिया है।

आधी रात 500 की भीड़ थाना घेरा

राजसमंद पुलिस करीब रात 8 बजे दोनों को भीम थाने लेकर पहुंची। जैसे ही लोगों को इसकी जानकारी मिली काफी संख्या में भीड़ थाने के बाहर जुट गई। आक्रोशित लोग नारेबाजी करने लगे। भीड़ हत्यारों को सौंपने की मांग करने लगी।एक बार तो पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा, लेकिन माहौल बिगड़ते देख पुलिस के भी हाथ-पैर फूल गए। इसके बाद पुलिस आरोपियों को अज्ञात जगह ले गई।

SIT का गठन, टीम करेगी जांच

मामला बिगड़ते देख प्रदेश में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है। वहीं, जयपुर से भी दो बड़े पुलिस अधिकारियों को उदयपुर के लिए रवाना कर दिया था। इधर, मामले की जांच के लिए देर रात एसआईटी का गठन किया गया है। इसमें एक एडीजी, आईजी, एसपी और एएसपी शामिल है। टीम में ATS-SOG एडीजी अशोक राठौड़, एटीएस आईजी प्रफुल्ल कुमार एवं एक एसपी और एडिशनल एसपी शामिल होंगे।

उदयपुर हत्याकांड साधारण घटना नहीं-सीएम गहलोत

गृह मंत्रालय के अधिकारियों और पुलिस के साथ बैठक से पहले सीएम गहलोत ने मीडिया से बातचीत की। जिसमें उन्होंने उदयपुर हत्याकांड को लेकर कहा कि यह कोई साधारण घटना नहीं है। हम इस हत्याकांड की साजिश और इसके जुड़े लिंक को गंभीरता से जांच करवाएंगे। मैं बैठक के लिए जा रहा हूं। बैठक में क्या निर्णय लिया गया, ये आपको बताऊंगा।

गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को दी सलाह

बिहार के बेगूसराय से सांसद और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी को घेरा है। उन्होंने राहुल गांधी को ‘धर्म’ के बजाय ‘मजहब’ कहने की सलाह दे डाली। दरअसल, राहुल गांधी ने उदयपुर हत्याकांड को लेकर कहा कि इस जघन्य हत्या से मैं बेहद स्तब्ध हूं। धर्म के नाम पर बर्बरता बर्दाश्त नहीं की जा सकती। इस हैवानियत से आतंक फैलाने वालों को तुरंत सख्त सजा मिले।

देश में तालिबानी कल्चर नहीं आने देंगे-अजमेर दरगाह दीवान

अजमेर दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खान ने उदयपुर की घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि कोई भी धर्म मानवता के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा नहीं देता है। देश में हम तालिबानी कल्चर नहीं आने देंगे। चाहे जाने ही चली जाए। ये जो लोग इस तरह की हरकत कर रहे हैं, उससे न केवल इस्लाम बदनाम होता है। धर्म बदनाम होता है, देश बदनाम होता है। यह गलत है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here