अग्निपथ’ के विरोध में आज बिहार बंद, रक्षा मंत्री राजनाथ ने बुलाई बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

216
Bihar bandh today in protest against 'Agneepath', Defense Minister Rajnath called a meeting, may be a big decision
वहीं योजना के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक बुलाई है।

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में उपद्रव और बवाल मचा हैं। इस योजना के विरोध में दौरान बड़ी संख्या में सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। ट्रेनों को फूंका जा रहा है। छात्र पिछले तीन दिन से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच योजना के विरोध में छात्र संगठनों ने 24 घंटे के बिहार बंद का आह्वान किया है। यह बंद ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन की ओर से बुलाया गया है। वहीं योजना के विरोध में हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक बुलाई है। वह सुबह 11:30 बजे अधिकारियों संग बैठक करेंगे।

बिहार में ट्रक और बस में लगाई आग

अग्निपथ योजना के विरोध में बुलाए गए बिहार बंद के दौरान आज भी आगजनी की सूचना है। जानकारी के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों ने जहानाबाद में टेहटा ओपी के बाहर खड़े ट्रक और बस में आग लगा दी। सूचना मिलते ही डीएम और एसपी मौके पर पहुंचे हैं। छात्र संगठनों की ओर से बुलाए गए बिहार बंद और तीन दिन से हो रहे हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए नीतीश सरकार ने राज्य के 12 जिलों में इंटरनेट बंद करने का फैसला किया है। जिन जिलों में इंटरनेट सुविधा पर रोक लगाई गई है, उनमें रोहतास, लखीसराय, औरंगाबाद, कैमूर, भोजपुर, बक्सर, सारण, समस्तीपुर, बेगूसराय, नवादा, चंपारण और वैशाली शामिल हैं। यह रोक अलग 48 घंटे तक लागू रहेगी।

यूपी में अब तक 260 लोग गिरफ्तार

अग्निपथ योजना के विरोध में उत्तर प्रदेश में भी हिंसक प्रदर्शन हो रहे है। इन प्रदर्शनकारियों से निपटने के लिए यूपी सरकार सख्ती बरत रही है, अब तक 260 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें 109 गिरफ्तारियां बलिया में हुई हैं। वहीं चार जिलों में कुल छह मामले दर्ज किए गए हैं।

राकेश के परिवार को 25 लाख का मुआवजा

अग्निपथ योजना के खिलाफ तेलंगाना में हुए प्रदर्शन के दौरान छात्र राकेश की मौत पर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दुख व्यक्त किया है। राकेश की मौत सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में हुई थी। इसके बाद मुख्यमंत्री केसीआर ने राकेश के परिजनों 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी की घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here