यूपी बोर्ड 10वीं व12वीं का परीक्षा परिणाम आज जारी, माध्यमिक शिक्षा परिषद ने की घोषणा

184
UP Board 10th and 12th exam results released today, Board of Secondary Education announced
आशंका जताई जा रही है कि रिजल्ट के दिन यूपी बोर्ड की वेबसाइट क्रैश हो सकती है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद का परीक्षा परिणाम आज दोपहर बाद आएगा। दोपहर 2 बजे जारी किया जाएगा। बता दें कि यूपी बोर्ड ने शुक्रवार 17 जून, 2022 को परिणाम जारी करने की तारीख और समय की घोषणा की है। यूपी बोर्ड दसवीं बारहवीं का परीक्षा परिणाम देखने के लिए मोबाइल और लैपटॉप पर वेबसाइट को डालकर परिणाम देख सकते हैं।

यूपी बोर्ड परिणाम परीक्षा घोषित होने के बाद वेबसाइट पर जाकर नतीजे देख सकते हैं जो परीक्षार्थी बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए थे वह रोल नंबर और जन्मतिथि का उपयोग कर अपना परिणाम देख सकते हैं. यूपी बोर्ड के आधिकारिक सूत्रों ने पहले ही बता दिया था कि 10वीं 12वीं की परीक्षाओं के नतीजे 18 जून तक घोषित कर दिए जाएंगे,आशंका जताई जा रही है कि रिजल्ट के दिन यूपी बोर्ड की वेबसाइट क्रैश हो सकती है। इस स्थिति में छात्रों और अभिभावकों को खासी परेशानी उठानी पड़ सकती है।

बोर्ड की वेबसाइट पर देखे रिजल्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से 10वीं 12वीं का रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा, उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं में शामिल हुए छात्र वेबसाइट पर अपना परिणाम देख सकते हैं, रिजल्ट जारी होने के बाद छात्रों के सामने एक परेशानी आ जाती है। यह परेशानी अपने रिजल्ट 5% यानी परसेंटेज निकालने की है। जो भी आपसे रिजल्ट के बारे में बात करेगा तो यही सवाल होगा की कितनी परसेंटेज बनी है।दसवीं का परिणाम तो ऊपर 2:00 बजे और 12वीं का परिणाम शाम 4:00 बजे घोषित किया जाएगा। रिजल्ट का छात्रों को बेसब्री से इंतजार है।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here