लखनऊ: अखिलेश ने यूं ली जनता की सुध, ​बताई भाजपा राज की हकीकत

253
समय से तैयारी न करने के फलस्वरूप भाजपा सरकार में लोगों पर मुसीबतों के पहाड़ टूट रहे हैं।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार का जनहित और जनसमस्याओं से कुछ लेना देना नहीं है। विकास की अनदेखी और गांव-गरीब के प्रति घोर उपेक्षाभाव के चलते प्रदेश आज अनेक समस्याओं से जूझ रहा है। समय से तैयारी न करने के फलस्वरूप भाजपा सरकार में लोगों पर मुसीबतों के पहाड़ टूट रहे हैं।

पूंजीपतियों की पौ—बारह

उन्होंने कहा कि 100 दिन में महंगाई कम करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार में महंगाई ने सारे रिकार्ड तोड़ दिये हैं। भाजपा की डबल इंजन सरकार के राज में खुदरा और थोक महंगाई दर 30 साल से सबसे ज्यादा है। रूपये की हालत रोज-ब-रोज खस्ता हो रही है। लोगों की आय से कई गुना खर्च बढ़ गया है।

पूरी अर्थव्यवस्था सरकार के नियंत्रण से बाहर चंद पूंजीघरानों के नियंत्रण में चली गई है। भाजपा सरकार पूंजीपतियों के हितों का संरक्षण बिना किसी संकोच के कर रही है जबकि जनता महंगाई से त्राहि-त्राहि कर रही है। अखिलेश ने कहा कि विज्ञापनों में झूठा प्रचार करके शहरों और गांवों में बिना भेदभाव के निर्बाध बिजली देने का दम भरने वाली भाजपा आज जनता की नज़रों में अपनी साख खो चुकी है।

भीषण गर्मी में बिजली व्यवस्था बदहाल

इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। लोग हाल-बेहाल है। ऐसे में गांवों में बमुश्किल आठ-दस घंटे बिजली आ रही है। खुद राजधानी लखनऊ के कई क्षेत्रों, यहां तक कि अस्पतालों में भी बिजली की आवाजाही से जनता में रोष बढ़ रहा हैं। कई जनपदों में सरकार के विरोध में प्रदर्शन भी हो चुके है। मण्डल व जिला मुख्यालयों मेें रोस्टर से विद्युत आपूर्ति भी मजाक बन गई है।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केवल सत्ता का दुरुपयोग करके लूट-खसोट करने का काम ही अब तक करती रही है। जनता में नफ़रत फैलाकर आज भी समाज को बांटने का काम किया जा रहा है। गरीब तथा मध्यमवर्ग बर्बाद होता जा रहा है। जनता भाजपा से एक-एक दिन और एक-एक पाई का हिसाब चाहती है।

इसे भी पढ़ें..

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here