यूपी: आजम खान पर MP-MLA कोर्ट ने जारी किया वारंट, फिर बढ़ सकती हैं मुश्किलें

279
Income Tax Department raids the premises of SP leader Azam Khan, action going on simultaneously in many districts
यह कार्रवाई जौहर ट्रस्ट में की गई गड़बड़ियों का पता लगाने के लिए की जा रही है।

लखनऊ डेस्क । समाजवादी पार्टी के चर्चित नेता और रामपुर से विधायक आजम खान की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। MP-MLA कोर्ट ने आजम खान के खिलाफ वारंट जारी किया है। जिसमें नेशनल बिल्डिंग कोड का गलत सर्टिफिकेट देने के मामले में कोर्ट ने सपा विधायक आजम खान को दोषी माना है।

ये हैं गलत सार्टिफिकेट का मामला

आजम खान के खिलाफ MP-MLA कोर्ट ने वारंट जारी कर नेशनल बिल्डिंग कोड का गलत सर्टिफिकेट देने के मामले में दोषी माना है। दरअसल, खान परिवार ने यतीमखाने की जमीन पर रामपुर पब्लिक स्कूल बनावाया था और उन्होंने एक स्कूल के कागजों पर तीन स्कूल की मान्यता भी ली थी। यही नहीं, नेशनल बिल्डिंग कोड का सर्टिफिकेट भी गलत पेश किया था।

ये है पूरा मामला

नेशनल बिल्डिंग सार्टिफिकेट मामले में 2020 में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। इसके बाद जांच के बाद आजम खान की पत्नीं तंजीन फातिमा के खिलाफ IPC की धारा 420 में मुकदमा दर्ज हुआ। इस मामले में कोर्ट में चार्जशीट लगा दी गयी थी, लेकिन बाद में भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने इसकी दोबारा जांच की मांग की। दोबारा जांच में नेशनल बिल्डिंग कोड का सर्टिफिकेट गलत निकला है। वहीं, नेशनल बिल्डिंग कोड का सर्टिफिकेट जांचने के बाद जारी करने वाले अधिकारी ने कहा है कि हमने यह सर्टिफिकेट जारी नहीं किया है।

आजम खान के खिलाफ बढ़ाई गई धाराएं

नेशनल बिल्डिंग कोड मामले में जांच के बाद कई तथ्य सामने आए हैं। जिसके बाद मामले में आजम खान के खिलाफ 467, 468, 471, 420 और 120 बी की धाराएं बढ़ाई गई हैं।  हांलाकी इस मामले की शिकायत भाजपा नेता ने 2020 में की थी। फिलहाल, MP-MLA कोर्ट ने आजम खान को दोषी मानते हुए कार्रवाई की है।

नहीं थम रही आजम खान की मुश्किलें

बता दें कि आजम खान साल 2019 से सीतापुर जेल में बंद हैं। उनपर विभिन्न मामलों में केस दर्ज किया गया था। कई मामलों में को जमानत मिल चुकी है। वहीं पिछले दिनों आजम खान ने मामले की जल्द सुनवाई करने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसे लेकर सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश भी जारी किए हैं। हलांकि MP-MLA कोर्ट से दोषी करार दिए जाने के बाद आजम खान की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं और जमानत में देर हो सकती है।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here