योगी सरकार पार्ट टू: उम्मीदों का बुल्डोजर

397
Yogi Sarkar Part Two: Bulldozer of Hope
भरोसे करके इतने सारे रिकार्ड के इनाम देने वाली उत्तर प्रदेश की जनता को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब वो सब दें जो अब तक नहीं दे सके थे।

नवेद शिकोह-लखनऊ। चंद दिनों में उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार पार्ट टू का सूरज आशाओं की किरण की नई रोशनी लेकर आएगा। सियासत में कई इतिहास रचने वाले एक योगी से चौबीस करोड़ की जनता कुछ और इतिहास रचने की उम्मीद करेंगी।

तीन दशक से अधिक अर्से बाद यूपी में कोई सरकार रिपीट हुई। यूपी में कोई मुख्यमंत्री लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री बनेगा। कोई राष्ट्रीय पार्टी यूपी में अपने किसी नेता को लगातार दूसरी बार सीएम की कुर्सी देगी। सूबे की जनता ने मुख्यमंत्री चेहरे को मुख्यमंत्री बनाने का पहली बार जनादेश दिया है।

जनता को योगी से बहुत उम्मीदें

भरोसे करके इतने सारे रिकार्ड के इनाम देने वाली उत्तर प्रदेश की जनता को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अब वो सब दें जो अब तक नहीं दे सके थे। यहां की आवाम की वो जरूरतें पूरी हों जो कोई भी मुख्यमंत्री नहीं कर सका था।माना पिछले कार्यकाल में इतने बड़े सूबे की सरकार चलाना योगी का पहला अनुभव था। दो साल कोरोना ने विकास के रास्तों को रोकने की कोशिशें की होंगी।

अगले कार्यकाल में योगी आदित्यनाथ से जनता आशा करेगी कि वो सियासी रिकार्ड तोड़ने के बाद सरकार के कामों के खूब सारे सकारात्मक रिकार्ड कायम करें। पिछले कार्यकाल में जो अधूरे काम किए थे उन्हें पूरा करें। जिन योजनाओं का शिलान्यास किया था उनका फीता काटकर शुभारंभ करें। ज़ाहिर सी बात है कि दूसरे कार्यकाल में इनके काम में परिपक्वता दिखाई देगी, तमाम तजुर्बों ने उन्हें पांच वर्ष बहुत कुछ सिखाया होगा। योगी सरकार पार्ट टू में निखार आना लाज़मी है।

विकास और बुल्डोजर दोनों से उम्मीदें

यूपी चुनाव में भाजपा का चुनावी मुद्दा विकास था लेकिन चर्चा में बुलडोजर रहा। विरोधियों और विपक्षियों ने बुलडोजर को विनाश और विध्वंस का प्रतीक साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन प्रदेश की जनता ने बुलडोजर को खुशहाली, विकास, शांति, सुकून, अमन को चुनौती देने वाले अपराध के साम्राज्य को ध्वस्त करने वाला बुलडोजर माना। गलत कामों, भ्रष्टाचार, गुंडई, अवैध कब्जों,आतंकवाद, राष्ट्रद्रोह और प्रदेश की जनता के अमन,चैन और सुरक्षा को चुनौती देने के मंसूबों पर बुलडोजर ही योगी सरकार के सुशासन में धार पैदा करेगा।

बुलडोजर चलाकर बहुमत से चुनाव जीत लिया

भाजपा ने इन मुद्दों, वादों और इरादों के साथ चुनावी जंग में विपक्षी दलों- साइकिल, हाथ, कमल पर बुलडोजर चलाकर बहुमत से चुनाव जीत लिया। जनता चाहती है कि बुलडोजर सियासत तक ही सीमित न रहे, सरकार के कामों में भी बुलडोजर की रफ्तार विकास की नजीर बने और सुशासन की मिसाल क़ायम करें।ये बुलडोजर जनता को तकलीफ़ देने वाले अपराधियों के गलत मंसूबों पर ज़रुर चले, लेकिन योगी सरकार के संकटमोचन बुलडोजर का कार्यक्षेत्र और भी बढ़े।

जनहित में सरकार की नई नीतियां बेरोजगारी की मुश्किलों पर बुलडोजर चलाकर हर एक बेरोजगार के लिए रोजगार सृजित करें। डबल इंजन की सरकार की दूसरी पारी मिलजुलकर आर्थिक नीतियों को कुछ इतना बेहतर बना लें कि बेतहाशा बढ़ रही महंगाई की तकलीफों पर भी बुलडोजर चले। गौशालाओं का विस्तार हो, गौवंश को प्रर्याप्त भोजन और संरक्षण मिले, ताकि आवारा पशुओं द्वारा तबाह होती फसलों से परेशान किसानों को राहत मिले।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here