सपा ने जारी की उम्मीदवारों की नई सूची, लखनऊ से अधिकतर पुराने चेहरों पर लगाया दांव

613
पी मिशन—2022 को लेकर सूबे में चरम पर पहुंच चुकी सियासी सरगर्मियों के बीच सपा ने उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दी है।

लखनऊ। यूपी मिशन—2022 को लेकर सूबे में चरम पर पहुंच चुकी सियासी सरगर्मियों के बीच सपा ने उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दी है। जानकारी के मुताबिक समाजवादी पार्टी ने मंगलवार को लखनऊ के छह उम्मीदवारों समेत कुल 10 प्रत्याशियों की घोषणा की है।

जारी की गई सूची के अनुसार लखनऊ पूर्वी से पूर्व मंत्री रविदास मेहरोत्रा को दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है जबकि लखनऊ पूर्वी से पार्टी प्रवक्ता अनुराग भदौरिया पर फिर दांव लगाया गया है।

पुराने चेहरों पर लगाया गया दांव

बताया जा रहा है कि पार्टी ने लखनऊ से ज्यादातर पुराने चेहरों पर ही भरोसा जताया है। जारी हुई सूची के अनुसार समाजवादी पार्टी ने लखनऊ के छह उम्मीदवारों की घोषणा की। इसमें बीकेटी से पूर्व विधायक गोमती यादव, लखनऊ पश्चिम से अरमान, लखनऊ उत्तरी से पूजा शुक्ला को उम्मीदवार बनाया गया है।

इसी क्रम में लखनऊ पूर्व से अनुराग भदौरिया और कैंट से पार्षद राजू गांधी को मैदान में उतारा गया है। गौरतलब है कि लखनऊ की 9 विधानसभा सीटों में अब तक आठ पर उम्मीदवार उतारे जा चुके हैं। मोहनलालगंज में विधायक अमरीश पुष्कर को टिकट दिया गया है।

इसी क्रम में मलिहाबाद से पूर्व सांसद सुशीला सरोज को टिकट दिया गया है लेकिन अभी भी सुशीला के चुनाव लड़ने पर सस्पेंस बरकरार है। वहीं अभी तक सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गई है।

विधायक अबरार अहमद का कटा टिकट

उम्मीदवारों की जारी सूची के मुताबिक सुल्तानपुर के इसौली विधानसभा क्षेत्र से विधायक अबरार अहमद का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह ताहिर खान को मैदान में उतारा गया है। इसी तरह बछरावां से श्यामसुंदर भारती, बबेरू से विशंभर यादव और बांगरमऊ से मुन्ना अल्वी को प्रत्याशी बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here