Wednesday, October 5, 2022
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्यासराय भनौली में माता के दरबार में संदीप चौरसिया ने कराया कढ़ी...

सराय भनौली में माता के दरबार में संदीप चौरसिया ने कराया कढ़ी चावल का भंडारा

बीकापुर अयोध्या मनोज यादव। शारदीय नवरात्रि के दौरान कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पंचायत सराय भनौली में दुर्गा प्रतिमा स्थापित की गई है। दुर्गा पंडालों में दुर्गा माता के जयकारे लग रहे हैं। शाम होते ही माहौल भक्ति पूर्ण हो जाता है। और देर रात तक भजन कीर्तन पूजन आरती सहित अन्य धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। दुर्गा पंडाल में पहुंचकर ग्रामीण क्षेत्र के लोग भक्ति रस में सराबोर हो रहे हैं। तथा दुर्गा मां की प्रतिमाओं पर मत्था टेक कर जयकारे लगा रहे हैं।

इसी कड़ी में ग्राम पंचायत सराय भनौली निवासी संदीप चौरसिया के सौजन्य से एक विशाल भंडारा कढ़ी चावल का आयोजन माताजी के दरबार में कराया गया। इस दौरान लगभग 500 से ज्यादा भक्तजनों ने माता जी का प्रसाद ग्रहण किया। तो वहीं दूसरी ओर गंगा राम निषाद के द्वारा हलवा चना प्रसाद का वितरण आदि शक्ति माताजी के दरबार में कराया गया। वासुदेव साहू के द्वारा भी हलवा चना प्रसाद का वितरण भक्तजनों में किया गया। इस दौरान क्षेत्र के सभी निवासी माता जी के जयकारे लगा रहे थे और प्रसाद का आनंद ले रहे थे पूरा माहौल भक्ति के रस में रम गया था।

भंडारे में 500 लोग हुए शामिल

ग्राम पंचायत सराय भनौली में दुर्गा मां की प्रतिमा विगत कई वर्षों से और गांव वासियों के सहयोग से आने वाले हर साल शारदीय नवरात्र पर्व पर दुर्गा मां की प्रतिमा स्थापित की जाती है। 9 दिन के इस कार्यक्रम में क्षेत्र की महिलाएं बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती हैं और माता की पूजा अर्चना करके अपनी मनोकामना पूर्ण हो यह भावना मन में रखकर महिलाएं 9 दिन का व्रत करती हैं। न्याय पंचायत सराय भनौली में आज आयोजित भंडारे में क्षेत्रवासियों वह गांव के सहयोग से भिन्न भिन्न प्रकार के भंडारे का आयोजन आने वाले दिनों में भी किया जाएगा। आज के इस कढ़ी चावल के भंडारे में प्रमोद यादव, मंजीत ,रामनाथ यादव, अतुल यादव , अभिषेक चौरसिया, भीमनाथ गौड़, कन्हैया यादव, संचित चौरसिया, जगदम्बा निषाद, गंगाराम निषाद, वासुदेव साहू, ने अपना अपना सहयोग दिया तथा गांव के कई लोग मौजूद रहे।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments