किसानों को गाड़ी से कुचलकर मार देने की घटना पर रोष जताया, हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग

188

लखनऊ। लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या व कई किसानों को घायल करने की घटना की बीजेपी हराओ,लोकतंत्र बचाओ मंच, उत्तरप्रदेश ने तीव्र निंदा की और दोषी संघी फॉसिस्टों को उदाहरण मूलक सजा देने की व इसके खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन का राज्य की जनता से आह्वान किया है।

ओ पी सिंह, शिवाजी राय, चतुरानन ओझा व तुहिन ने जारी संयुक्त वक्तव्य में कहा कि लखीमपुर में किसानों को धमकी देने वाले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी का शांति पूर्ण विरोध कर रहे किसानों को गाड़ी से कुचलकर मार देने की घटना की बीजेपी हराओ,लोकतंत्र बचाओ मंच ने कड़ी निंदा की है। जो किसान इस बर्बर घटना में मरे हैं उनके प्रति मंच विनम्र श्रद्धांजलि व्यक्त करता है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या

मंच ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि लखीमपुर में आज उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का कार्यक्रम था जिसमें किसान केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के किसान आंदोलन के विरुद्ध दिए बयान के खिलाफ काले झंडे लेकर हैलीपैड को घेरकर बैठे थे।इस विरोध प्रदर्शन से लौट रहे किसानों पर अजय मिश्र टेनी के पुत्र ने तेज रफ्तार गाड़ी चढ़ा दी जिसमें दो किसानों की मौके पर ही मौत हो गई

किसान आंदोलन के विरुद्ध दिए बयान

संयुक्त किसान मोर्चा के नेता तेजिंदर सिंह विर्क सहित कई किसान घायल हैं।बीजेपी हराओ,लोकतंत्र बचाओ मंच ने सरकार से तत्काल किसानों के हत्यारे अजय मिश्र टेनी के पुत्र व उसके सहयोगियों को गिरफ्तार करने, कड़ी से कड़ी सजा देने, घायल किसानों को बेहतर इलाज देने, अजय मिश्र टेनी को केंद्रीय मंत्री से हटाने और मृत व घायल किसानों को समुचित मुआवजा देने की मांग की है। मंच ने लोकतंत्र की हत्या करने वाले कॉरपोरेट घरानों के दलाल संघी फासीवादियों को उखाड़ फेंकने और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई में शामिल होने के लिए आमजनता, विद्यार्थियों, युवाओं, महिलाओं, दलितों, आदिवासियों, अल्पसंख्यकों समेत तमाम मेहनतकशों से आह्वान किया है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here