लखीमपुर खीरी में किसानों पर हुये बर्बर हमलें की भर्त्सना, केन्द्रीय गृह राज्य मन्त्री के इस्तीफे की मांग,

192

 

नई दिल्ली/ लखनऊ। ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन के अध्यक्ष सत्यवान और महासचिव शंकर घोष ने एक संयुक्त बयान में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे द्वारा सीधी गोली चलाकर एक किसान की हत्या के साथ-साथ उक्त मंत्री के बेटे, चाचा और अन्य गुंडों के काफिला द्वारा दो अन्य की हत्या करने का कड़ा विरोध और तीव्र निंदा की। किसान उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में मंत्री की खुली धमकी के खिलाफ काले झण्डों के साथ विरोध कर रहे थे. इस घटना में संयुक्त किसान मोर्चा के एक प्रमुख नेता सरदार तेजेंद्र सिंह विर्क सहित कई अन्य किसान घायल हो गए।

एआईकेकेएमएस ने केन्द्रीय गृह राज्य मन्त्री और उनके लोगों के खिलाफ तुरंत आपराधिक मामले दर्ज करने और उसे केंद्रीय मंत्रालय से तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करने की मांग की।

एआईकेकेएमएस ने हरियाणा के भाजपा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के हिंसक इरादे की भी कड़ी निंदा की है जिसमें उन्होंने अपने लोगों को लाठियां उठाने और संघर्षरत किसानों पर हमला करने के लिए प्रोत्साहित किया है। संगठन ने सीएम से तुरंत माफी मांगने और अपने संवैधानिक पद से इस्तीफा देने की मांग की।

ऑल इंडिया किसान खेत मजदूर संगठन, एआईकेकेएमएस ने देश के लोगों से किसानों की भयानक हत्याओं और तीन काले कृषि कानूनों और बिजली के निजीकरण के खिलाफ बहादुराना किसान आंदोलन को रोकने और निष्क्रिय करने की मन्शा से भाजपा-आरएसएस गठबंधन की फासीवादी साजिश के खिलाफ 5 अक्टूबर को अखिल भारतीय विरोध दिवस मनाने दिवस मनाने का आह्वान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here