बेतहाशा बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ राज्य स्तरीय कन्वेंशन सम्पन्न

214

 

बेतहाशा बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ राज्य स्तरीय कन्वेंशन का आयोजन बदलापुर में हुआ

जौनपुर। अखिल भारतीय युवा बेरोजगार युवा संघर्ष समिति उत्तर प्रदेश के बैनर तले सल्तनत बहादुर इंटर कॉलेज, बदलापुर, जौनपुर के नरसिंह बहादुर सिंह सभागार में बेतहाशा बढ़ती बेरोजगारी के खिलाफ राज्य स्तरीय कन्वेंशन सफलतापूर्वक संपन्न हुआ ।

कार्यक्रम का संचालन संघर्ष समिति के सह संयोजक श्री यशवंत राव एवं अध्यक्षता संयोजक श्री दिनेश कांत मौर्य ने किया। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता अखिल भारतीय बेरोजगार युवा समिति के राष्ट्रीय कार्यालय सचिव श्री प्रमोद नामदेव ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा आज पूरे देश में बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ती जा रही है।केंद्र एवं राज्य सरकारी सभी विभागों में खाली पड़े लाखों लाख पदों पर स्थाई नियुक्ति देने के बजाय या उन्हें ठेके पर भर रहे हैं या तो पदों को समाप्त कर सार्वजनिक उपक्रम और विभागों को ही निजी पूजीपतियों के हाथों में भेज दे रहे हैं।

ऐसी स्थिति में जब सरकारी अलोकतांत्रिक तरीके से तानाशाही का सहारा लेने लगे तो युवाओं का यह परम कर्तव्य बन जाता है कि वह समाज के अधोपतन से बचाने के लिए दूसरी आजादी एवं क्रांति के लिए उठ खड़े हो या सम्मेलन भविष्य के आंदोलनों के लिए मील का पत्थर साबित होगा ऐसा मुझे आशा और विश्वास है ।सम्मेलन में बेरोजगारी, कृषि कानूनों,रेहणी ,पटरी व्यवसायियों, तथा प्राइवेट शिक्षकों की स्थिति के खिलाफ प्रस्ताव पारित किए गए एवं 15 सदस्यीय कमेटी का गठन ।किया गया श्री दिनेश कांत मौर्य को अध्यक्ष श्री यशवंत राव को सचिव श्री रंजीत कुमार को सह सचिव चुना गया सम्मेलन को उद्घाटन युवा संगठन AIDYO के प्रदेश सचिव कामरेड मकरध्वज ने किया एवं AIDYO के प्रदेश अध्यक्ष कामरेड रविशंकर मौर्य ने सम्मेलन को संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here