यूपी चुनाव-2022: भाजपा और निषाद पार्टी के बीच हुआ गठबधंन, मिलकर लड़ेंगे चुनाव

175
धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और निषाद पार्टी का औपचारिक गठबंधन हो गया है। उनके मुताबिक अपना दल भी बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा।

लखनऊ। देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश में कई दिनों से चली आ रही ऊहापोह की स्थिति के बीच आज आखिरकार बीजेपी और निषाद पार्टी में बात बन गई है। दरअसल शुक्रवार को धर्मेंद्र प्रधान ने संजय निषाद से मुलाकात की। जिसके बाद दोनों पार्टियों ने साथ मिलकर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और निषाद पार्टी का औपचारिक गठबंधन हो गया है। उनके मुताबिक अपना दल भी बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगा।

2022 का विधानसभा चुनाव अहम: धमेन्द्र प्रधान
दरअसल केंद्रीय शिक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी द्वारा प्रभारी बनाए गए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि 2022 का यूपी विधानसभा चुनाव काफी अहम है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जनता को भरोसा है। उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव में बीजेपी सफल होगी। उन्होंने कहा कि पिछले 3 दिन से उत्तर प्रदेश में हूं। आज एक सुखद संयोग है। निषाद पार्टी के साथ बीजेपी का गठबंधन है। 2022 में हम मिलकर ताकत के साथ लड़ेंगे और इसकी घोषणा दोनों पार्टी के नेताओं ने किया है। अपना दल भी हमारे साथ जुड़ा हुआ है। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मेरा विश्वास है कि बीजेपी 2022 के चुनाव में हर समाज को गहराई से साथ लेने में सफल होगी।

वहीं बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पहले से ही संजय निषाद हम सब मिलकर चुनाव लड़ते हैं, वह एनडीए का हिस्सा हैं। 2022 में एक बार फिर से मिलकर पीएम मोदी और सीएम योगी के नेतृत्व में संजय निषाद के नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे और मिलकर चुनाव लड़ेंगे। वहीं इससे पहले बीजेपी दफ्तर पहुंचे निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया। संजय निषाद ने कहा कि ”बीजेपी से विलय नहीं करेंगे, निषाद पार्टी अलग से अपने पार्टी चिन्ह से चुनाव लड़ेगी।” वहीं चर्चा है कि तयतोड़ के बाद संजय निषाद ने बीजेपी के साथ गठबंधन कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here