Tuesday, September 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशयोगी सरकार अन्याय और लूट की प्रतीक बन गयी है :...

योगी सरकार अन्याय और लूट की प्रतीक बन गयी है : केएमएस मगन

लखनऊ। बीकेटी नगर पंचायत क्षेत्र के बन्नौर गाँव में दबंगों द्वारा नजूल की जमीनों पर अवैध कब्जे पर लगी रोक के बावजूद भी उक्त दबंगों द्वारा निर्माण करने के खिलाफ और ध्वस्तीकरण और भू- माफिया ऐक्ट के तहत कार्यवाही किए जाने की मांग को लेकर आज भाकपा ( माले) के कार्यकर्ताओं ने बीकेटी तहसील मुख्यालय पर धरना- प्रदर्शन किया। तहसीलदार ने धरना स्थल पर आकर ज्ञापन स्वीकार कर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

धरने को सम्बोधित करते हुए भाकपा (माले) के बीकेटी ब्लाॅक कमेटी के सचिव का. राम सेवक रावत ने कहा कि योगीराज में गरीबों की सम्पत्तियों, नजूल और ग्राम समाज की दलित आबादी की जमीनों पर दबंगों द्वारा कब्जा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बन्नौर गाँव में दबंगों द्वारा जिनके पास पहले से ही पक्के मकान बने हुए हैं, ने नगर पंचायत की नजूल की जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भ्रष्टाचार का आलम यह है कि उपरोक्त दबंगों को जिनके पास पहले से पक्के मकान बने हुए है, को स्थानीय सभासद के इशारे पर नगर पंचायत बीकेटी ने प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कर दिया है जबकि गाँव में बड़ी संख्या में दलित और अति पिछड़े समाज के कई परिवारों के पास पक्के आवास नहीं हैं।

माले नेता ने कहा कि दबंगों और नगर पंचायत अधिकारियों में इस स्तर की सांठ- गांठ है कि उक्त दबंगों के आवास खुले आम उसी नजूल की जमीन पर बन रहे हैं जो कि नियम विरुद्ध है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रशासन ने एक सप्ताह में भू-माफियाओं के विरूद्ध कार्यवाही नहीं की तो पार्टी भूख हड़ताल करेगी। ऐक्टू के जिला मंत्री का. के एम एस मगन ने कहा कि योगी सरकार अन्याय और लूट की प्रतीक बन गयी है इसलिए इस सरकार को सत्ता से बाहर करने की तैयारी करनी होगी। ऐपवा की जिला संयोजिका का. कमला गौतम ने भ्रष्टाचार और महिलाओं पर बढ़ते हमलों के खिलाफ संघर्ष की अपील किया।

माले के लखनऊ जिला कमेटी के सदस्य का. रमेश चन्द्र शर्मा ने कहा कि जब हमारी पार्टी ने इस भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई तो प्रशासन ने भवन निर्माण पर रोक लगा दिया था लेकिन उक्त दबंग लोग चोरी- छुपके आवास बनाते जा रहे हैं. उन्होंने मांग की कि प्रशासन दबंगों के कब्जे से उक्त नजूल की जमीन को मुक्त कराने के लिए ध्वस्तीकरण की कार्यवाही करे और उनके पीएम आवास रद्द कर उनसे आवास हेतु दी गई धनराशि की बसूली करे। माले नेता ने कहा कि उक्त दबंगों के हौसले इतने बढ़े हुए हैं कि वह हमें और हमारे परिवार को जानमाल का नुकसान पहुंचाने की धमकी दे रहे हैं। धरने में का0 रमेश गौतम, का0 बृजेश कुमार, का0 अशोक रावत,सुशीला, समरपित, अनुज, का0 राजू रावत, का0 मालती समेत तमाम लोग उपस्थित रहे।

Google search engine
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments