जौनपुर में बासी ​मिठाई खाने से ​तीन बच्चों क मौत, दो की हालत गंभीर

332
Three children died due to eating stale sweets in Jaunpur, condition of two critical
रात तक एक-एक करके तीन बच्चों की मौत हो गई। घटना के बाद से घर में कोहराम मचा है।

जौनपुर। यूपी के जौनपुर जिले के मुंगराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के तरहठी गांव मे जहरीली मिठाई खाने से तीन बच्चों की मौत हो चुकी है, जबकि दो लोगों की हालत गंभीर है। वहीं दो लोगों की हालत में सुधार हुई तो तो दोनों बिना किसी को बताए सीएचसी से घर चले गए। बीमार लोगों को मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

तरहठी गांव की रहने वाली वकील वनवासी की बहन उषा निवासी जंघई बाजार रक्षाबंधन के दिन मायके आई थी। त्योहार मनाने के लिए मिठाई भी लाई थी। रक्षाबंधन के दूसरे दिन सोमवार की शाम और मंगलवार सुबह मिठाई खाने से बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी। उन्हें उल्टी और दस्त शुरू हो गया। फूड प्वाइजनिंग से कुछ ही देर में सजनी (6) पुत्री राजू बनवासी, किशन (5) पुत्र चौधरी बनवासी निवासी गजाधरपुर जंघई और सुनील (5) पुत्र वकील निवासी तरहठी की हालत ज्यादा बिगड़ गई। सभी को घर वाले मुंगराबादशाहपुर सीएचसी में लेकर इलाज कराने पहुंचे।रात तक एक-एक करके तीन बच्चों की मौत हो गई। घटना के बाद से घर में कोहराम मचा है।

इसके अलावा अमृता (56) व संतलाल की भी हालत बिगड़ने पर उन्हे मंगलवार की देर रात अस्पताल मे भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान ही वह सभी घर चले गए। इस विषय में प्रभारी चिकित्साधिकारी आरपी सिंह का कहना है कि फूड प्वाइजनिंग से बच्चों की मौत हुई है। मिठाई खराब हो गई थी, जिसे परिजनों ने खा लिया था। वहीं एक साथ तीन बच्चों की मौत होने से गांव में सन्नाटा पसरा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here