आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ग्राहक लाभ के लिए यह योजना लेकर आया

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ICICI Prudential Life Insurance brings this plan for customer benefit
यह डिजिटल समाधान भविष्य के दृढ़ता व्यवहार की भविष्यवाणी करता है और कंपनी को सभी समूहों में दृढ़ता में सुधार करने में सक्षम बनाता है।

लखनऊ, बिजनेस डेस्क। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस ने ग्राहकों को अपनी जीवन बीमा पॉलिसियों का लाभ उठाते रहने और अपने दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने को सुनिश्चित करने के लिए उन्नत मशीन लर्निंग मॉडल तैनात किए हैं। यह डिजिटल समाधान भविष्य के दृढ़ता व्यवहार की भविष्यवाणी करता है और कंपनी को सभी समूहों में दृढ़ता में सुधार करने में सक्षम बनाता है।

नवीनीकरण प्रीमियम का भुगतान

कंपनी की अन्य पहलों के साथ मिलकर, इसके परिणामस्वरूप उच्च प्रीमियम संग्रह, उत्पादकता में वृद्धि और लाभप्रदता में सुधार हुआ है। दृढ़ता उन ग्राहकों के अनुपात को मापती है जो नवीनीकरण प्रीमियम का भुगतान करना जारी रखते हैं। जीवन बीमा उद्योग में, दृढ़ता अनुपात बिक्री की गुणवत्ता के साथ-साथ बीमाकर्ता के भविष्य के विकास का एक महत्वपूर्ण संकेतक है। नवीनीकरण प्रीमियम का भुगतान करने से ग्राहक स्वयं और अपने परिवार को वित्तीय सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम होते हैं। कंपनी का 13वें महीने का पर्सिस्टेंसी रेशियो दिसंबर 2021 में 83 प्रतिशत से सुधर कर दिसंबर 2022 में 85.9 प्रतिशत हो गया।

ग्राहकों के प्रश्नों का मिलेगा जवाब

इसी तरह, 61वें महीने का पर्सिस्टेंसी रेशियो दिसंबर 2021 के 50.2 प्रतिशत से सुधर कर दिसंबर 2022 में 64.8 प्रतिशत हो गया। उन्नत मॉडलों ने ग्राहक व्यवहार को कंपनी द्वारा प्रदान किए जा सकने वाले विभिन्न इनपुट और विकल्पों में मैप करने में मदद की है। कंपनी के संचालन में उन्नत मॉडलों के एकीकरण ने कई ग्राहक खंडों को लक्षित हस्तक्षेप प्रदान करने में मदद की है, जिससे कंपनी को कदम उठाने और ग्राहकों के प्रश्नों को हल करने और दृढ़ता में सुधार करने में मदद मिली है। इसके साथ ही, समाधान कंपनी को ऑनबोर्ड होने वाले नए ग्राहकों के भविष्य के दृढ़ता व्यवहार की भविष्यवाणी करने में भी सहायता करता है, जिससे कंपनी को उचित कार्रवाई शुरू करने में मदद मिलती है।

विज्ञान और प्रौद्योगिकी का लाभ

इसमें प्रश्नों को हल करने के लिए वरिष्ठ बिक्री प्रबंधकों के साथ बातचीत शामिल है जिससे उत्कृष्ट ग्राहक सेवा अनुभव प्रदान किया जा सके। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के उप मुख्य वित्तीय अधिकारी श्री धीरेन सलियन ने कहा, “हम जो कुछ भी करते हैं उसका फोकस ग्राहक केंद्रित होता है। एक ‘ग्राहक पहले’ कंपनी के रूप में, हम यह सुनिश्चित करने के लिए डेटा विज्ञान और प्रौद्योगिकी का लाभ उठा रहे हैं कि हमारे ग्राहक अपने दीर्घकालिक वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के रास्ते पर हैं। यह एक स्थायी संस्थान बनाने के हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है जो ग्राहकों की सुरक्षा और दीर्घकालिक बचत आवश्यकताओं को संवेदनशीलता के साथ पूरा करता है।

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