एनपीसीआई ने डिजिटल भुगतान प्रगति को बढ़ावा देने के लिए‘ऑलवेज फॉरवर्ड’ को लॉन्च किया

बिजनेस डेस्क। भारत के डिजिटल भुगतान पारिस्थितिकी तंत्र की रीढ़, भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) ने आज भारत के वित्तीय और भुगतान परिदृश्य में निरंतर नवाचार और समावेशिता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करते हुए अपनी नई ब्रांड पोजिशनिंग ‘ऑलवेज फॉरवर्ड’ के शुभारंभ की घोषणा की। एनपीसीआई की नई पोजिशनिंग इस विश्वास को उजागर करती है कि डिजिटल वित्तीय लेनदेन व्यक्तिगत और राष्ट्रीय प्रगति के प्रमुख चालक हैं, जो लाखों लोगों को एक बार में एक लेनदेन करके आगे बढ़ने के लिए सशक्त बनाते हैं। एक दशक से अधिक समय से, एनपीसीआई ने UPI, IMPS, RuPay, BHIM, AePS और NETC FASTag जैसे नवाचारों के साथ भारत की डिजिटल भुगतान क्रांति का नेतृत्व किया है।

डिजिटल वित्तीय सेवा

NPCI की मजबूत भुगतान ढांचागत प्रणाली पूरे देश में निर्बाध और कम लागत वाले लेन-देन को सक्षम बनाती है, जिससे प्रत्येक भारतीय डिजिटल वित्तीय सेवाओं तक आसानी और आत्मविश्वास के साथ पहुंच प्राप्त कर सकता है। ‘ऑलवेज फॉरवर्ड’ पोजिशनिंग के केंद्र में भारत का ‘स्ट्राइवर की अर्थव्यवस्था’ में परिवर्तन है, जहां लाखों लोग लगातार प्रगति की तलाश में प्रेरित होते हैं और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए समय और संसाधनों का निवेश करते हैं। NPCI का लक्ष्य और उद्देश्य इन स्ट्राइवरों को सशक्त बनाना है, उनके उज्जवल भविष्य के प्रति आशावाद को साझा करना है।

नवीनतम व अत्याधुनिक भुगतान समाधान पेश करके, NPCI इस आशावाद को वास्तविक प्रगति में बदल रहा है, जिससे व्यक्तियों को आत्मविश्वास और महत्वाकांक्षा के साथ आगे बढ़ने में मदद मिलती है। NPCI के चीफ ऑफ मार्केटिंग, रमेश यादव ने कहा, “‘ऑलवेज फॉरवर्ड’ हर किसी के भीतर मौजूद स्ट्राइवर के साथ जुड़ाव रखेगा, जो एक उज्जवल भविष्य की आकांक्षा रखते हैं और इसे आगे बढ़ाने के लिए तकनीक का उपयोग करते हैं। यह पोजिशनिंग हमारे इस समर्पण को दर्शाती है कि हम वित्तीय लेन-देन को न केवल आसान और सुरक्षित बनाना चाहते हैं, बल्कि इसे व्यक्तिगत और राष्ट्रीय प्रगति के उत्प्रेरक के रूप में देखना चाहते हैं। NPCI का ‘ऑलवेज फॉरवर्ड’ प्रगति, नवाचार और डिजिटल भुगतान की परिवर्तनकारी शक्ति का उत्सव है, जो भारत के भविष्य को आकार देने में सहायक है।”

विविध दर्शक वर्ग को प्रेरित करेंगे

इस पहल के तहत, NPCI ‘ऑलवेज फॉरवर्ड’ नाम से अपना ब्रांड कैंपेन लॉन्च कर रहा है। यह कैंपेन प्रिंट, डिजिटल, एंबियंट मीडिया और सिनेमा में गतिशील क्रिएटिव्स के माध्यम से एक विविध दर्शक वर्ग को प्रेरित और जोड़ने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह कैंपेन दिखाता है कि कैसे NPCI के समाधान लोगों को जीवन में आत्मविश्वास और सहजता के साथ आगे बढ़ने में सक्षम बनाते हैं।

रियल-लाइफ यूज़ केस को प्रदर्शित करने के अलावा, ‘ऑलवेज फॉरवर्ड’ कैंपेन का उद्देश्य भारत की अगली पीढ़ी के स्ट्राइवरों – युवा छात्रों, तकनीक के प्रति उत्साही और उद्यमियों को डिजिटल भुगतान प्रणाली अपनाने के साथ ही उभरती डिजिटल अर्थव्यवस्था में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रेरित करना है। इस कैंपेन का लक्ष्य भरोसा बनाए रखना, NPCI के प्रभाव को रेखांकित करना और भारत के भुगतान परिदृश्य में अधिक समावेशिता को बढ़ावा देना है। ‘ऑलवेज फॉरवर्ड’ सिर्फ एक कैंपेन नहीं है, बल्कि NPCI की नवाचार और समावेशिता को बढ़ावा देने की दीर्घकालिक प्रतिबद्धता को दर्शाने वाला एक आंदोलन है, जो यह सुनिश्चित करता है कि भारत के हर कोने का प्रत्येक भारतीय डिजिटल भविष्य में पूर्ण रूप से भाग लेने के साधन रखता हो।

इसे भी पढ़ें…

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भारत की चैंपियन बेटियां Main Shakti Peethas of Mother Preeti Jhangiani brings glory to India in Bulgaria Sharvari Wagh is making everyone crazy with her style