फतेहपुर में 55 लाख रुपये के लिए कसाई बना बेटा, मां को मार डाला, पिता का किया यह हाल

47
In Fatehpur, son became a butcher for Rs 55 lakh, killed his mother, did this to his father
इस जघन्य वारदात में दो अन्य लोगों के और शामिल होने की बात सामने आई।

फतेहपुर। यूपी फतेहपुर जिले में एक कसाई बेटे ने पुस्तैनी जेवर और बीमा के मिले 55 लाख रुपये के लिए कसाई बन बैठा, पहले उसने मां की गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए यमुना नदी के किनारे बने टीले के पीछे फेंक दिया। ग्रामीणों की खोजबीन में शव मिला। पिता ने बेटे की संदिग्ध हरकतों के आधार पर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद बेटा घर से भाग गया है। इस जघन्य वारदात में दो अन्य लोगों के और शामिल होने की बात सामने आई।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार धाता थाना क्षेत्र के अढौली गांव निवासी रोशन सिंह पटेल मंगलवार सुबह चित्रकूट, राजापुर हनुमान मंदिर दर्शन करने गए थे। वह दोपहर करीब एक बजे घर लौटकर आए। घर में पत्नी प्रभा देवी (49) के न मिलने पर बेटे हिमांशू (23) से पूछा। हिमांशू ने बताया कि मां नाना की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें देखने सुनारी गांव गई हैं। रोशन ने बताया कि शाम को करीब साढ़े छह बजे हिमांशू ने खाना बनाया।

पिता को ठिकाने लगाने के फिराक में था

देर रात खेत से लौटने के बाद सोने चला गया। रात करीब दो बजे आहट होने पर रोशन लाल की नींद खुली, तो चारपाई के बगल में लोहे की रॉड और धारदार बांका पड़ा था। इस दौरान घर के सारे दरवाजा खुले होने पर वह चोर की आशंका पर छत पर पहुंचे, तो वहां हिमांशू मौजूद था। हिमांशू के तेवर देख घबराकर रोशन ने सीढ़ियों का दरवाजा अंदर से बंद कर लिया।

फोन से सारे नंबर भी हटा दिए थे

शंका होने पर रोशन ने भूसे की कोठरी में जाकर देख, तो वहां घसीटने के निशान बने थे। भूसे में पत्नी की चप्पल पड़ी देखी। दहशत में वह पूजा घर में छिप गए। बताया कि उनके फोन से सारे नंबर भी हटा दिए थे, इससे वह किसी से संपर्क भी नहीं कर सके। बुधवार तड़के करीब चार बजे पड़ोसी चचेरे भाई जय सिंह का दरवाजा खुलने पर वह उसके पास पहुंचे और आपबीती बताई।

इसके बाद जय सिंह ने सुनारी गांव में फोन कर भाभी प्रभा के बारे में पूछा। जहां से पता लगा कि वह (प्रभा) मायके आई ही नहीं है। सुबह छह बजे सीढ़ी का दरवाजा खोलकर हिमांशू से पूछताछ के लिए सभी पहुंचे, तो वह नहीं था। पड़ोसी की छत के रास्ते वह भाग गया था। कुछ लोगों ने बताया कि हिमांशू को मंगलवार को ट्रैक्टर से जाते देखा था। परिजनों को पता चला कि ऐरई गांव में नदी के किनारे टीले पर एक महिला का शव पड़ा है।

बोरे में भरकर फेंका शव

शव मिलने की सूचना पर पहुंचकर देखा तो वह उनकी पत्नी का शव था, जिसे देख उनका कलेजा भर आया। एएसपी ने बताया कि पिता के अनुसार बीमा पॉलिसी के 55 लाख रुपये पाने के लिए बेटे ने मां की हत्या की है। पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर हत्यारोपी बेटे की तलाश की जा रही है। पुलिस ने वारदात में दो अन्य लोगों के शामिल होने का अंदेशा भी जताया है। मामले की गहनता से जांच की जा रही है। बता दे कि आरोपी घर के जेवरात भी चोरी करके किसी को दे दिया था, जिसे वापस घर लाने के लिए परिजन दबाव बना रहे थे। इसी फेर में उसने पहले मां फिर पिता की हत्या की साजिश रची थी।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here