लखीमपुर खीरी में सिंचाई के विवाद में सपा नेता की हत्या, भतीजे की हालत गंभीर, मुख्य आरोपी गिरफ्तार

64
SP leader murdered in irrigation dispute in Lakhimpur Kheri, nephew's condition critical, main accused arrested
जब शुभम को होश आया तो वह किसी तरह घर पहुंचा और घटना की जानकारी दी।

लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में सपा नेता की दबंगों ने मंगलार ​खेत की सिंचाई करने के दौरान भाले से हमला करके हत्या कर दी। दरअसल सपा नेता का नहर सिंचाई करने को लेकर पड़ोसियों से विवाद चल रहा था। पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर चार सगे भाइयों समेत दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। लखीमपुर खीरी के गांव मुस्तफाबाद निवासी सपा नेता रमेश सिंह यादव (30) की भाले से गोदकर हत्या कर दी गई। हमलावरों ने मृतक के भतीजे शुभम को खेत में ले जाकर बेरहमी से पीटा। उसे अधमरा छोड़ गए। होश आने के बाद शुभम ने किसी तरह घर पहुंचकर वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने गांव ढंढेल निवासी चार सगे भाइयों समेत दस लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। एक आरोपी को हिरासत में भी लिया है।

रास्ता रोककर की मारपीट

इससे पहले मंगलवार सुबह आरोपियों ने रमेश परिजनों के साथ जब ट्रैक्टर-ट्रॉली से गन्ना लेकर अजबापुर चीनी मिल गए थे। चीनी मिल में तकनीकी खराबी आने के कारण जब गन्ने की तौल नहीं हो सकी तो देर रात दोनों वापस लौट रहे थे। रात एक बजे के करीब गांव पहुंचने के आधा किलोमीटर पहले नहर पटरी पर घात लगाए हमलावरों ने रास्ते में दूसरी ट्रैक्टर-ट्रॉली लगाकर रास्ता रोक दिया। दोनों कुछ समझ पाते, इससे पहले ही हमलावरों ने चाचा-भतीजे पर लाठियों और भाले से हमला बोल दिया। हमलावरों ने भतीजे शुभम को नहर पटरी के किनारे सरसों के खेत में ले जाकर लाठी-डंडों और धारदार हथियार मारकर जख्मी कर दिया। इससे शुभम बेहोश हो गया। हमलावर उसे मरा समझकर छोड़ गए और रमेश को भाले गोदकर मार डाला। काफी देर बाद, जब शुभम को होश आया तो वह किसी तरह घर पहुंचा और घटना की जानकारी दी।

भतीजे की हालत गंभीर

इसके बाद परिजनों ने सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घायल शुभम को सीएचसी पसगवां भेजा, जहां से उसे शाहजहांपुर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। सीओ निघासन यादुवेंद्र और सीओ मितौली को मृतक की मां ने बताया कि पुरानी रंजिश के चलते रमेश की हत्या की गई है। सीओ यादवेंद्र ने बताया कि नहर से खेत की सिंचाई को लेकर पिछले साल मई में रमेश और आरोपी हरेंद्र पक्ष में विवाद हुआ था। इसी रंजिश में रमेश की हत्या की गई है। गांव ढंढेल निवासी चार सगे भाई हरेंद्र, सत्येन्द्र, कमलेश और राजीव समेत 10 आरोपियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं पुलिस ने मुख्य आरोपी नेत्रपाल को हिरासत में लिया,जबकि बाकियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

इसे भी पढ़ें…

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here