KFC ने भारत में अपना 1000वाँ रेस्टोरेंट लॉन्च किया, एक लाख से ज्यादा लोगों को किया रोजगार

बिजनेस डेस्क, नईदिल्ली। भारत में 1995 में पहला KFC रेस्टोरेंट लॉन्च होने के बाद यह ब्रांड देश के जन-जीवन का हिस्सा बन गया। KFC ने देश में अपना 1000वां रेस्टोरेंट लॉन्च किया है, जो 25 सालों से ज़्यादा समय के इसके सफ़र में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है। KFC अपने समावेशितापूर्ण, समानतापूर्ण एवं सस्टेनेबल व्यवसाय के साथ अपना finger-lickin’ फ़ूड प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

पिछले दशकों में ग्राहकों की बदलती पसंद के साथ KFC में भी निरंतर विकास होता गया है। यह ब्रांड विश्व में अपनी पहचान के अनुरूप सबसे ख़ास और लज़ीज़ स्वाद बनाए रखते हुए भारत के अनुरूप बने रहने पर केंद्रित है। KFC इंडिया के मेन्यू में पूरी दुनिया में पसंद किए जाने वाले हॉट एंड क्रिस्पी बकेट, जिंजर बर्गर, पॉपकॉर्न चिकन और स्थानीय स्वाद के अनुरूप इनोवेटिव KFC चिज़ा, राइस बाउल्ज, चिकन रोल, वेज और तंदूरी जिंजर आदि का बेहतरीन मिश्रण देखने को मिलता है। KFC इंडिया का हर फ़ूड उच्च गुणवत्ता की सामग्री द्वारा ताज़ा बनाया जाता है।

यह ब्रांड क्यूएसआर उद्योग में ऑपरेशंस

यह ब्रांड क्यूएसआर उद्योग में ऑपरेशंस और उत्पादों में तकनीकी प्रगति लाने में भी सबसे आगे रहा है। इस समय KFC के पास 20+ ऑल-डिजिटल स्मार्ट रेस्टोरेंट्स हैं, जहां ग्राहकों को आसान और तेज सेवा प्रदान करने के लिए अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी की मदद ली जाती है; इसके अलावा KFC के रेस्टोरेंट्स में सेल्फ-ऑर्डरिंग डिजिटल कायोस्क स्थापित किए गए हैं, और यहाँ ऐप से भी ऑर्डर दिए जा सकते हैं।

42 विशेष KFC खोले

KFC की वृद्धि को पीपुल और प्लैनेट के लिए इसकी मजबूत प्रतिबद्धता से बल मिलता है। ब्रांड का फ्लैगशिप विविधता एवं समावेशिता कार्यक्रम, KFC क्षमता, लोगों की सामर्थ्य बढ़ाकर लैंगिक और क्षमता के अंतर को दूर करना चाहता है। इसलिए यह ब्रांड अपने महिला कार्यबल को 2 गुना बढ़ा रहा है, और अपने द्वारा संचालित विशेष KFC (स्पीच एवं हियरिंग इंपेयर्ड लोगों द्वारा संचालित रेस्टोरेंट्स) की संख्या को दोगुना कर रहा है। KFC ने पिछले दशक में 42 विशेष KFC खोले और 220+ स्पीच एवं हियरिंग इंपेयर्ड कर्मचारियों की टीम तैयार की। 2021 में, ब्रांड ने KFC का इंडिया सहयोग कार्यक्रम पेश किया, जो कोविड-19 महामारी के बाद 1000 स्थानीय रेस्टोरेंट्स एवं फ़ूड ज्वाइंट्स को अपना व्यवसाय पुनः स्थापित करने में सहयोग देने पर केंद्रित है।1000वें रेस्टोरेंट के उद्घाटन के अवसर पर, KFC ने भारत में 1000 वंचित परिवारों को भोजन राशन देने का संकल्प लिया है।

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