इजराइल ने वेस्ट बैंक की मस्जिद को किया तबाह, सेना का दावा- हमास ने मस्जिद को बनाया कमांड सेंटर

89
Israel destroyed the West Bank mosque, army claims - Hamas made the mosque a command center
इजराइल ने शनिवार को वेस्ट बैंक में जेनिन के रिफ्यूजी कैंप पर भी एयरस्ट्राइक की।

यरुशलम। इजराइल और हमास के बीच जारी जंग रूकने का नाम नहीं ले रही हैं,दोनों देश अब पीछे हटने को तैयार नही है। दोनों एक- दूसरे को तबाह करने पर जुटे हैं। इजराइल की सेना ने रविवार को वेस्ट बैंक में जेनिन की अल-अंसार मस्जिद पर एयरस्ट्राइक की। इजराइल डिफेंस फोर्सेज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी। सोशल मीडिया पर उसने लिखा – सुरक्षा इंटेलिजेंस ने हमें बताया कि हमास के लड़ाकों ने मस्जिद को कमांड सेंटर बना रखा था।

वे यहीं से हमले की प्लानिंग करते और उसे अंजाम देते थे।दूसरी तरफ, इजराइल ने शनिवार को वेस्ट बैंक में जेनिन के रिफ्यूजी कैंप पर भी एयरस्ट्राइक की। इजराइल पर हमास के बाद लेबनान की तरफ से भी हमले जारी हैं। देर रात इजराइली सेना ने लेबनान बॉर्डर पर एयरस्ट्राइक की। वहीं, लेबनान के आतंकी संगठन हिजबुल्लाह ने बताया कि 7 अक्टूबर से अब तक उनके 14 मेंबर मारे जा चुके हैं।

सेना ने हमास लड़ाकों के घर तबाह किए

शनिवार देर रात इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक में रेड की। टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार, यहां कई इलाकों से जंग शुरू होने के बाद से अब तक 670 फिलिस्तीनियों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें से 450 फिलिस्तीनी हमास से जुड़े बताए गए हैं।7 अक्टूबर से शुरू हुई जंग के बाद से ही वेस्ट बैंक में भी हिंसा हो रही है। अब तक यहां 81 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं। 1300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पिछले 24 घंटे में यहां से 68 हमास लड़ाकों को गिरफ्तार किया गया है।सेना ने कहा- हमने अकाबत जबर शरणार्थी शिविर में हमास के लड़ाके माहेर शालून का घर तबाह कर दिया है। उसने फरवरी में अमेरिकी-इजरायल नागरिक एलन गनेल्स की हत्या की थी। कई अन्य लड़ाकों के घर तबाह किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here