बहराइच में 50 बंदरों की हत्या करके पुलिस चौकी के पास फेंक गए शव, फोटो वायरल होने से मचा हड़कंप

85
50 monkeys were killed in Bahraich and their bodies were thrown near the police post, the photo went viral and created a stir.
बंदरों की हत्या और उनका शव वन चौकी के पास फेंका जाना चर्चा का विषय बन गया है।

बहराइच। यूपी के बहराइच जिले में एक अजीबों गरीब मामला सामना आया। यहां किसी ने कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग में किसी ने 50 से अधिक बंदरों को मारकर उनके शव वन चौकी के पास फेंक दिए। इसकी फोटो गुरुवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इसके बाद वन विभाग में हड़कंप मच गया। इस मामले के खुलासे के लिए डीएफओ ने टीम गठित कर मामले की जांच शुरू करवा दी है। इतनी भारी संख्या में वन्यजीव प्रभाग में बंदरों की हत्या और उनका शव वन चौकी के पास फेंका जाना चर्चा का विषय बन गया है।

कड़ी सुरक्षा के बीच यह वारदात

बता दे कि कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग संरक्षित क्षेत्र है। यहां वन्यजीवों की फोटो लेना भी प्रतिबंधित है। कतर्नियाघाट में सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम हैं और वन विभाग लगातार गश्त का दावा करता है। बावजूद इसके कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के संरक्षित क्षेत्र में किसी ने 50 से अधिक बंदरों को मार कर उनके शव वन चौकी के पास फेंक दिए।कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के डीएफओ आकाशदीप बधावन ने बयान जारी कर सख्त कार्रवाई की बात कही है।

डीएफओ ने बताया कि वायरल फोटो लगभग डेढ़ माह पुरानी होने का दावा किया जा रहा है। इसे मोतीपुर रेंज के वनक्षेत्र के आसपास का होना बताया जा रहा है। इसकी जांच के लिए क्षेत्रीय वनाधिकारी मोतीपुर एसके तिवारी की अध्यक्षता में जांच समिति बनाई गई है। इसमें स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स के जवानों डॉग स्कॉड को भी शामिल किया गया है।

वन्य जीवों के लिए लोग चिंतित

कतनिर्याघाट में भारी मात्रा में बंदरों को मारने की घटना के वायरल होने के बाद से वन्य जीवों में चिंता की लहर दौड़ गई है। वन विभाग की सक्रियता पर सवालिया निशान खड़े करते हुए वन्य जीव प्रेमी बाघों, तेंदुवा, हिरन, हाथी, गैंडा आदि की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here