दुस्साहस:असिस्टेंट प्रोफेसर की हत्या करने वाला बदमाश दरोगा की पिस्टल छीनकर की फायरिंग, मारा गया

75
Audacity: The criminal who murdered the assistant professor snatched the pistol of the inspector and fired, killed.
मंगलवार तड़के करीब तीन बजे बदमाश दीवार फांदकर घर में घुसे। आवाज सुनकर जागे आलोक को देखकर बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया।

शाहजहांपुर। यूपी शाहजहांपुर में लूट के इरादे से असिस्टेंट प्रोफेसर के घर में घुसकर हत्या करने वाले आरोपी को पुलिस ने मंगलवार शाम को कोर्ट में पेशी के लिए लेकर जा रही थी, आरोपी ने दरोगा की पिस्टल छिनकर पुलिस पर फायरिंग करने लगा और जवाबी कार्रवाई में मारा गया।

पड़ोसी ने शाहबाज को पकड़ा

बता दें कि शाहजहांपुर के मीरानपुर कटरा के मोहल्ला बाजार के एक घर में मंगलवार तड़के घुसे बदमाशों ने असिस्टेंट प्रोफेसर आलोक गुप्ता (36) की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। विरोध पर परिवार के छह लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया। मौके से पड़ोसियों ने एक बदमाश शाहबाज को दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। देर शाम न्यायालय में पेश करने के लिए ले जाते वक्त दरोगा की पिस्टल छीनकर भागे शाहबाज को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया। आलोक गुप्ता शाहजहांपुर शहर के नजदीक सन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में कार्यरत थे।

बेरहमी से आलोक की हत्या की

मंगलवार तड़के करीब तीन बजे बदमाश दीवार फांदकर घर में घुसे। आवाज सुनकर जागे आलोक को देखकर बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया। चाकू के कई वार होने से वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर गए। चीख सुनकर अन्य परिजन भी वहां आ गए। बदमाशों ने आलोक की पत्नी खुशबू गुप्ता उर्फ सोनम, छोटे भाई प्रशांत गुप्ता, उनकी पत्नी रुचि गुप्ता, पिता सुधीर गुप्ता और आलोक की बेटी अंबिका (6) व बेटे (4) को भी चाकू मारकर घायल कर दिया।

घर में शोरशराबा होने पर मोहल्ले के लोग जाग गए। भागने की कोशिश कर रहे बदमाश शाहबाज को मोहल्ले के लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि बाकी साथी भाग गए।पुलिस घायलों को सीएचसी और फिर बरेली के एक प्राइवेट अस्पताल ले गई। वहां पहुंचने तक आलोक की मौत हो चुकी थी। इसकी सूचना पर कस्बे के व्यापारियों में आक्रोश फैल गया और उन्होंने दुकानें बंद कर हंगामा शुरू कर दिया।

मौके पर पहुंचे आईजी डॉ. राकेश सिंह और एसपी अशोक मीणा का घेराव भी किया। वहीं पोस्टमार्टम के बाद शाम को आलोक का शव पहुंचने पर हाईवे जाम किया। इस बीच पुलिस ने खुशबू गुप्ता की तहरीर पर सगीर खां और शाहबाज समेत 10 बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके मुताबिक, डकैती के इरादे से घुसे बदमाशों ने हत्या कर दी।

पेशी के लिए ले जा रही थी पुलिस

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने कटरा सीएचसी पर शाहबाज का मेडिकल कराया। वहां से पुलिस टीम उसे न्यायालय में पेश करने के लिए आगे बढ़ गई। पुलिस के मुताबिक, कटरा से करीब पांच किलोमीटर आगे बतलइया गांव के पास पहुंचने पर सड़क पर एक गाय सामने आ गई। उसे बचाने में पुलिस की गाड़ी की रफ्तार धीमी हुई, तभी शाहबाज दरोगा की पिस्टल निकालकर भागा और हाईवे किनारे एक खेत में छिप गया। वहां पहुंची पुलिस पर फायरिंग की।

जवाब में चलाई गई गोली लगने से घायल शाहबाज को पुलिस तिलहर सीएचसी ले गई। वहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।असिस्टेंट प्रोफेसर आलोक गुप्ता की हत्या के बाद सुबह से तनावपूर्ण माहौल रहा। शाम को उनका शव आने के बाद व्यापारियों व आमजन ने शाम करीब सात बजे लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटरा चौराहे के पास जाम लगा दिया। रात करीब साढ़े दस बजे आरोपी शहबाज का एनकाउंटर होने की सूचना के बाद जाम को खोला गया।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here