जालौन में पोती की सर्पदंश से तो दादी की सदमे में मौत, त्योहार के दिन एक ही घर से उठी दो अर्थी तो रो पड़ा पूरा गांव

80
Seven people, including six women, died after a wall collapsed during a wedding ceremony in Mau.
आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती हैं।

जालौन। यूपी के जालौन के रहने वाले परिवार के लिए नागपंचमी अशुभ साबित हुआ। सर्पदंश से पोती के दम तोड़ने के कुछ देर बाद ही दादी ने भी सदमे में दम तोड़ दिया। जब एक साथ दो अर्थियां घर से उठी तो हर आंख से आंसू निकल पड़े।यह दिल दहलाने वाला मामला जलौन के कोंच कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बिरौरा का हैं, जिसमें महज दो घंटे के अंतर में पोती और दादी की मौत हो गई।

बिरौरा गांव निवासी विमल कुमार यादव की 16 वर्षीय पुत्री गोल्डी उर्फ प्रिंसी कालपी कोतवाली गांव काशी खेड़ा में अपने मामा बाबूसिंह के यहां रहकर कक्षा 9वीं की पढ़ाई कर रही थी। बाबू सिंह ने बताया कि रविवार की रात खाना खाने के बाद वह कमरे में सो रही थी। देर रात उसे सांप ने डस लिया, जिससे वह अचेत हो गई। सुबह वह जब नहीं उठी तो घर के लोग उसे जगाने पहुंचे, वह अचेत मिली। परिजन उसे लेकर सीएचसी गए जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना पैतृक गांव विरौरा पहुंची, तो उसकी दादी सियावती (55) की हालत बिगड़ गई।

देर शाम दोनों शवों का अंतिम संस्कार

कुछ ही देर में उनकी मौत हो गई। इधर मामा बाबू सिंह गोल्डी का शव लेकर गांव पहुंचे। वहां देर शाम दोनों शवों का अंतिम संस्कार करा दिया गया। एक साथ दो लोगों की अर्थी देख ग्रामीणों की आंखें नम रहीं। दो-दो मौतों से घर में कोहराम मच गया। इसके बाद पूरे गांव में ही मातम सा पस, पूरे गांव में शोक में किसी के घर भी त्योहार के दिन चूल्हा नहीं जला।

इसे भी पढ़ेंं…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here