बिजनेस डेस्क। भारत के अग्रणी म्यूचुअल फंड हाउसों में से एक, एचडीएफसी म्यूचुअल फंड (एचडीएफसी एमएफ) के निवेश प्रबंधक, एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड ने एचडीएफसी नॉन-साइक्लिकल कंज्यूमर फंड के लॉन्च की घोषणा की है, जो भारत की उपभोग श्रेणियों में बॉटम-अप के साथ निवेश करने का इरादा रखता है। पोर्टफोलियो निर्माण के लिए स्टॉक चयन दृष्टिकोण। उपर्युक्त एनएफओ 23 जून, 2023 को खुलता है और 07 जुलाई, 2023 को बंद होता है। फंड की निवेश रणनीति में पोर्टफोलियो का मुख्य हिस्सा (कम से कम 80%) उन शेयरों में निवेश किया जाना शामिल है जो उपभोक्ता वस्तुओं, उपभोक्ता सेवाओं, दूरसंचार, स्वास्थ्य देखभाल, मीडिया, मनोरंजन और प्रकाशन जैसे बुनियादी उद्योगों के भीतर गैर-चक्रीय उपभोक्ता विषय का प्रतिनिधित्व करते हैं।
नॉन-साइक्लिकल कंज्यूमर फंड
इस थीम का दायरा विविध है – 300 से अधिक कंपनियों का मार्केट कैप 500 करोड़ रुपये से अधिक है। यह फंड मार्केट कैप सेगमेंट (लार्जकैप, मिडकैप और स्मॉलकैप) में निवेश करेगा, और उपभोक्ता क्षेत्रों और उप क्षेत्रों में विविधता लाएगा। लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए, एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, नवनीत मुनोत ने कहा, “हमें अपने निवेशकों के लिए एचडीएफसी नॉन-साइक्लिकल कंज्यूमर फंड पेश करते हुए खुशी हो रही है।
यह नई पेशकश बाजार में अलग-अलग अवसर प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है जो निवेशकों को उनके धन सृजन लक्ष्यों तक पहुंचने में मदद करती है। जैसे-जैसे भारत अमृतकाल में आगे बढ़ता है, उपभोग क्षेत्र खुद को एक विभक्ति बिंदु पर पाता है। भारत की प्रति व्यक्ति जीडीपी 2000 अमेरिकी डॉलर से अधिक होने जैसे कारकों की सहायता से, जनसांख्यिकीय लाभांश, प्रीमियमीकरण, औपचारिकीकरण और डिजिटलीकरण जैसे विषयों से इस क्षेत्र में विकास को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।
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