रिश्तों का कत्ल: मात्र एक हजार रुपये के लिए छोटे भाई ने बड़े का गला घोटकर मार डाला

100
Murder of relationships: For just one thousand rupees, the younger brother strangled the elder to death.
मृतक की पत्नी की तहरीर पर आरोपी छोटे भाई व उसकी पत्नी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

महोबा।पैसो के आगे इंसानी रिश्तों की कीमत इस संसार से घटती जा रही हैं, लोग पैसे के लिए दूसरों की तो छ़ोड़ों अपनों का भी खून बहाने से बाज नहीं आ रहे है। कुछ ऐसा ही मामला यूपी के महोबा जिले से सामने आया है। यहां मात्र एक हजार रुपये के लिए छोटे भाई ने पत्नी के साथ मिलकर बड़े की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद शव को करीब 200 मीटर तक घसीटा। सूचना पर एसपी, अपर एसपी व सीओ ने घटनास्थल पहुंच जांच की। मृतक की पत्नी की तहरीर पर आरोपी छोटे भाई व उसकी पत्नी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

पैसे न लौटाने पर हुआ विवाद

बिलवई गांव निवासी रमेश राजपूत (35) मजदूरी का काम करता था। वह खेत में बनी झोपड़ी में रहता था। दो माह पहले रमेश ने अपने छोटे भाई अनिल से फसल की कटाई के लिए एक हजार रुपये उधार लिए थे। बुधवार रात रमेश अपनी बड़ी पुत्री खुशबू को साथ लेकर खेत में बनी झोपड़ी में सोने गया था। रात करीब दो बजे छोटा भाई व उसकी पत्नी सुधा खेत में पहुंच गए और रुपये वापस करने की बात कहते हुए गाली-गलौज करने लगे। विवाद बढ़ने पर अनिल ने रस्सी से गला घोंटकर रमेश की हत्या कर दी।

दो सौ मीटर शव को घसीटा

पीड़ित लड़की ने बताया कि आरोपियों ने फंदे की रस्सी पकड़कर शव को 200 मीटर तक घसीटा। बेटी खुशबू चीखती-चिल्लाती हुई घर पहुंची और परिजनों को घटना बताई। परिजनों के पहुंचने पर आरोपी उन्हें भी जान से मारने की धमकी देते हुए भाग निकले। ग्रामीणों की सूचना पर एसपी अपर्णा गुप्ता, अपर एसपी सत्यम, सीओ रामप्रवेश राय व कोतवाली प्रभारी उपेंद्र प्रताप सिंह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मृतक की पत्नी सरसुतिया की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी अनिल व उसकी पत्नी सुधा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। अपर एसपी का कहना है कि रस्सी बरामद की गई है।वहीं पिता की मौत की होने से उसकी बेटी का रो- रोकर बुरा हाल है।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here