वार्डविज़ार्ड इनोवेशन ने रक्षा कार्मिकों के कौशल विकास के लिए ईवी उत्कृष्टता केंद्र की स्थापना की

78
WardWizard Innovations sets up EV Center of Excellence for skill development of Defense Personnel
इस रणनीतिक सहयोग का उद्देश्य 'अग्निवर्स' और अन्य सेवानिवृत्त सेना अधिकारियों के लिए फलते-फूलते इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उद्योग में विशेष कौशल विकास और अपस्किलिंग अवसर प्रदान करना है।

बिजनेस डेस्क। जॉय ई-बाइक’ ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के अग्रणी भारतीय निर्माता वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड ने ‘अग्निवर्स’ और अन्य सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों को सशक्त बनाने के लिए एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू की है। एक महत्वपूर्ण कदम में, कंपनी ने डोगरा रेजिमेंट के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं और उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, अयोध्या कैंट में वार्डविजार्ड के ईवी सेंटर ऑफ एक्सीलेंस की स्थापना की है। इस रणनीतिक सहयोग का उद्देश्य ‘अग्निवर्स’ और अन्य सेवानिवृत्त सेना अधिकारियों के लिए फलते-फूलते इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) उद्योग में विशेष कौशल विकास और अपस्किलिंग अवसर प्रदान करना है।

समग्र विकास और करियर में बदलाव

उप निदेशक की उपस्थिति में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर और उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया। कमांडेंट कर्नल सौरभ शाह, डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, कमांडेंट ब्रिगेडियर के रंजीव सिंह, डोगरा रेजिमेंटल सेंटर और श्री यतिन गुप्ते, अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, वार्डविज़ार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड रक्षा कर्मियों के समग्र विकास और करियर में बदलाव का समर्थन करने में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है। सक्षम करने के लिए सशक्त परियोजना के हिस्से के रूप में, वार्डविज़र्ड इनोवेशन, डोगरा रेजिमेंट के साथ साझेदारी में, चयनित सेवानिवृत्त अधिकारियों / कर्मियों के लिए 5-6 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित करेगा।

कौशल विकास को सुविधाजनक

प्रशिक्षण कार्यक्रम को सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है ताकि प्रतिभागियों को गतिशील इलेक्ट्रिक वाहन डोमेन में बढ़ने के लिए आवश्यक ज्ञान और विशेषज्ञता से लैस किया जा सके। जॉय ई-बाइक वाहनों और घटकों के प्रदर्शन और व्यावहारिक सीखने के साथ, प्रतिभागियों को इलेक्ट्रिक वाहनों के विभिन्न पहलुओं में व्यापक अंतर्दृष्टि प्राप्त होगी। इस पहल का उद्देश्य कौशल विकास को सुविधाजनक बनाना और डोगरा रेजिमेंट से जुड़े सेवानिवृत्त सैन्य कर्मियों के लिए रोजगार के अवसर पैदा करना है, जो वार्डविज़र्ड इनोवेशन के दूरदर्शी नेतृत्व द्वारा समर्थित है।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here