प्रेम प्रसंग: एक सप्ताह पहले घर से लापता जीजा-साली का शव पेड़ से लटके मिले

105
Love affair: A week ago, the bodies of brother-in-law and sister-in-law missing from the house were found hanging from a tree.
यहां गांव के बाहर एक खेत पर लगे पेड़ से जीजा-साली के शव फंदे से लटकते मिले हैं।

बाराबंकी। यूपी के बाराबंकी जिले में गुरुवार सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब एक युवक- युवती का शव पेड़ से लटका मिला। पुलिस ने जब लोगों से शिनाख्त कराई तो जीजा साली निकले यह भी पता चला कि दोनों घर से कई दिन से लापता थे। सूचना से मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों के शव को पेड़ से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है। मामला प्रेम-प्रसंग का बताया जा रहा है। वहीं मृतक जीजा-साली एक सप्ताह से लापता थे। एक सप्ताह बाद खेत में लगे पेड़ से दोनों के शव मिलने के बाद आनर किलिंग की भी आशंका जताई जा रही है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व पुलिस की जांच के बाद सच सामने आएगा।

10 साल पहले हुआ था विवाह

य​ह मामला फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के सिरौली सुरजनपुर गांव का है। यहां गांव के बाहर एक खेत पर लगे पेड़ से जीजा-साली के शव फंदे से लटकते मिले हैं। पुलिस ने परिजनों से बयान लिया तो सामने आया कि जीजा व साली में कई सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के युवक का विवाह क्षेत्र के ही एक गांव निवासी युवती से 10 साल पहले हुआ था। युवक व उसकी पत्नी से छह साल का एक पुत्र व तीन साल की एक पुत्री भी है।

पुलिस के अनुसार, युवक का अपनी 22 साल की अविवाहित साली से कुछ ज्यादा ही लगाव था। दोनों के बीच बीते तीन साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक सप्ताह पहले युवक अपनी ससुराल गया और साली का इलाज कराने की बात कहकर उसे लेकर निकला था। लेकिन दोनों घर नही पहुंचे थे, तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की। दोनों के परिजन हर जगह उन्हें खोज चुके थे। लेकिन पता नहीं लग रहा था।बुधवार की सुबह गांव के बाहर स्थित एक खेत में लगे एक पेड़ पर जीजा व साली के शव फंदे से लटके मिले। सीओ रघुवीर सिंह ने बताया कि प्रथमदृष्टया प्रेम प्रसंग में आत्महत्या का मामला लग रहा है। छानबीन की जा रही है।

पत्नी को रो-रोकर बुरा हाल

मृतक के चाचा इंद्रपाल ने बताया कि युवक के पास मात्र डेढ़ बीघे भूमि थी। उसी पर खेती कर वह अपने परिवार का भरण पोषण करता था। पति के साथ बहन का शव देखकर युवक की पत्नी अचेत हो गई। महिलाओं ने उसे संभाला। इतना ही नहीं बीते एक सप्ताह तक लापता रहने के दौरान जीजा-साली कहां रहे यह पता नहीं चल सका है।लोगों ने इसकी सूचना फतेहपुर पुलिस को दी। प्रेमी युगल के शव होने की सूचना पर स्थानीय पुलिस के साथ आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दोनों की हत्या हुई है या उन्होंने आत्महत्या की है यह बात स्पष्ट हो पाएगी।

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here