बेटी के प्रेम प्रसंग की चर्चा गांव में होने लगी तो बाप ने बेटी को मारकर नदी में फेंक दिया

86
When the daughter's love affair started being discussed in the village, the father killed the daughter and threw her into the river.
पुलिस ने केस में पिता को नामजद किया है। प्रेमी को क्लीनचिट दे दी है।

देवरिया। यूपी के देवरिया में प्रेम प्रसंग में फंसी एक लड़की को इज्जत बचाने के लिए उसके पिता ने गला दबाकर मार डाला। इस हत्या को अंजाम देने से पहले आरोपी ने पत्नी सहित परिवार के अन्य सदस्यों को चादर चढ़ाने के लिए दरगाह पर भेज कर गला घोंटकर हत्या कर दी। बेटी की हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए बालू के बोरे से बांधकर नदी में फेंक दिया था। बोरे में बालू पहले से ही भर कर रखा था। घर वालों को बेटी के लापता होने की कहानी बता दी। पुलिस ने केस में पिता को नामजद किया है। प्रेमी को क्लीनचिट दे दी है।

नदी में तैरता मिला शव

देवरिया के महुआडीह थानाक्षेत्र के एक गांव की किशोरी तीन से लापता थी। दो अप्रैल को उसका शव छोटी गंडक नदी में उतराता मिला था। शाम को पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जब पुलिस को पता चला कि किशोरी गर्भवती है और उसकी मौत दम घुटने से हुई है तो शक परिजनों और प्रेमी पर गहरा गया। अगले दिन तीन अप्रैल को किशोरी की मां, पिता, चाचा, चाची और प्रेमी सहित आठ लोगों को हिरासत में ले लिया।देर शाम मां सहित अन्य महिलाओं को पुलिस ने छोड़ दिया, लेकिन प्रेमी, पिता और चाचा को हिरासत में रखा। इसके बाद मां की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

पुलिस की सख्ती से टूटा पिता

हत्या का खुलासा करने के लिए पुलिस पिता और प्रेमी से कड़ाई से पूछताछ करती रही। पिता पहले मामले में अपनी संलिप्तता से इन्कार करता रहा। देर शाम जब पुलिस ने सख्ती की तो वह टूट गया और घटना की कहानी अपनी जुबानी बयां कर दी। पिता ने पुलिस को बताया कि बेटी के गर्भवती होने की जानकारी उसे थी। इसकी चर्चा गांव में होने लगी थी। इससे वह परेशान हो गया था। बताया कि एक दिन जब शाम को वह अपने मित्रों के साथ खा-पी रहा था तो दावत में मौजूद एक मित्र ने नशे की हालत में खुलेआम बेटी का प्रकरण उठा दिया। यह बात उसे बहुत बुरी लगी।

परिवार को सुनाई कहानी

रात में करीब 10 बजे वह किशोरी को लेकर घर से कुछ दूरी पर स्थित सुनसान जगह पर नदी के किनारे पहुंच गया। मौका पाकर किशोरी के दुपट्टे से उसका गला घोंट दिया। किशोरी चिल्लाई तो उसके मुंह पर हाथ रख दिया और जोर से गला दबा कर उसकी जान ले ली। मारने के बाद बालू के बोरे में बांधकर नदी में फेंक दिया। दूसरे दिन जब मां और परिजन लौटे तो उन्हें झूठी कहानी बता दी कि वह कहीं चली गई है। उसे तलाशने के लिए पत्नी के साथ खुखुंदू सहित अन्य जगहों पर गया।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here