फ्लिपकार्ट की सर्विस आर्म जीव्‍स को लगातार दूसरे साल मिला सबसे भरोसेमंद कंज्‍यूमर ड्यूरेबल सर्विस एंड सॉल्‍यूशन प्रोवाइडर का खिताब

131
Flipkart's service arm Jeeves adjudged Most Trusted Consumer Durable Service and Solution Provider for the second year in a row
जीव्‍स को लगातार दूसरे साल इंटरनेशनल ब्रैंड कंसल्टिंग कार्पोरेशन (आईबीसी), यूएसए द्वारा यह सम्‍मान प्रदान किया गया है।

● जीव्‍स भारत में सबसे ज्‍यादा भरोसेमंद आफ्टर-सेल्‍स सर्विस प्रदाताओं में से एक है जिसकी काफी मांग है

● जीव्‍स करता है देशभर के 19000 से अधिक पिन कोडों पर होम एप्‍लायंसेज़, मोबाइल्‍स, आईटी प्रोडक्‍ट्स, फर्नीचर, कंज्‍यूमर इलैक्‍ट्रॉनिक्‍स समेत विभिन्‍न उत्‍पाद श्रेणियों में खरीद-उपरांत सॉल्‍यूशंस की पेशकश

दिल्ली, बिजनेस डेस्क। देश की स्‍वदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्‍लेस फ्लिपकार्ट ने उपभोक्‍ताओं तथा कारोबारों के लिए बिक्री उपरांत संपूर्ण सेवाओं/समाधानों की पेशकश करने वाली अपनी सर्विस आर्म जीव्‍स को भारत के सर्वाधिक भरोसेमंद कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स सर्विस एंड सॉल्‍यूशंस प्रोवाइडर श्रेणी में भारत के सर्वाधिक भरोसेमंद ब्रैंड से सम्‍मानित किए जाने की जानकारी दी है। जीव्‍स को लगातार दूसरे साल इंटरनेशनल ब्रैंड कंसल्टिंग कार्पोरेशन (आईबीसी), यूएसए द्वारा यह सम्‍मान प्रदान किया गया है।

आईबीएस इंफोमीडिया ने भारत के 20 से अधिक प्रमुख शहरों में एक सर्वे कराया था और ब्रैंड रिसर्च रिपोर्ट के आधार पर ब्रैंड्स को पुरस्‍कारों के लिए चुना गया। भारत का सर्वाधिक भरोसेमंद ब्रैंड पुरस्‍कार किसी भी ब्रैंड के लिए बेहद खास है जो उसे अपनी इंडस्‍ट्री श्रेणी में मौजूदा वर्ष में बाजार में ”सर्वाधिक भरोसेमंद’’ के तौर पर प्रतिष्ठित करता है। यह मूल्‍यांकन देशभर में कराए गए क्‍वालिफाइड कंज्‍यूमर सर्वे, एक्‍सपर्ट विश्‍लेषण तथा अन्‍य क्‍वालिटेटिव ब्रैंड रिसर्च के आधार पर किया गया।

मार्केट लीडर के तौर पर पहचान

जीव्‍स ने भारतभर में उपभोक्‍ताओं को सर्वश्रेष्‍ठ आफ्टर-सेल्‍स सेवाएं प्रदान करने के मामले में, कुछ ही समय के भीतर निर्विवाद रूप से मार्केट लीडर के तौर पर अपनी पहचान बनायी है। 9,000 से अधिक दक्ष सर्विस तकनीशियों के साथ मिलकर, जीव्‍स अपनी बिक्री-उपरांत सेवाओं को लगातार मजबूत बना रहा है और इसने सेम-डे

40+ से अधिक प्रोडक्‍ट

इंस्‍टॉलेशंस जैसी खूबियां भी जोड़ी हैं जिनके चलते यह देश में सर्वाधिक भरोसेमंद और सबसे ज्‍यादा मांग वाला सर्विस पार्टनर बन चुका है। जीव्‍स द्वारा 40+ से अधिक प्रोडक्‍ट कैटेगरीज़ के लिए उपलब्‍ध कराए जाने वाले बिक्री-उपरांत समाधानों/सेवाओं जैसे कि इंस्‍टॉलेशन, डेमो, रिपेयर, मेंटीनेंस, तथा मूल्‍य वर्धित सेवाएं (VAS) के अलावा प्रोटेक्‍शन एवं एक्‍सटैंडेड वारंटी, इनबाउंड, आउटबाउंड एवं नॉन-वॉयस कस्‍टमर केयर सेवाओं ने इसे अव्‍वल स्‍थान पर पहुंचाया है। प्रतिष्ठित ब्रैंड्स से मिलने वाले सकारात्‍मक रिस्‍पॉन्‍स ने भी इसकी मजबूत स्थिति और उपभोक्‍ताओं के लिए ब्रैंड की प्रतिबद्धता को दोहराया है।

सेवाओं की गुणवत्‍ता में सुधार

इस उपलब्धि पर निपुण शर्मा, मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ), जीव्‍स, फ्लिपकार्ट ग्रुप का कहना है, ”स्‍वेदशी ब्रैंड होने के नाते, लगातार दो साल तक भारत में सर्वाधिक भरोसेमंद कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स सर्विस एंड सॉल्‍यूशन प्रोवाइडर चुना जाना वाकई सम्‍मान का विषय है। जीव्‍स में हमने हमेशा से ही कारोबारों और उपभोक्‍ताओं के लिए बिक्री उपरांत संपूर्ण समाधानों को प्रदान करने पर ज़ोर दिया है। हमने ऐसे ब्रैंड के तौर पर खुद को स्‍थापित करने पर ज़ोर दिया है जिसकी पहचान उसके निष्‍ठावान उपभोक्‍ताओं से बनती है। उपभोक्‍ताओं के बारे में समझ और उनके फीडबैक से प्रेरित हमारे सॉल्‍यूशंस ने ही हमें पसंदीदा पार्टनर बनने में मदद पहुंचायी है। अपने उपभोक्‍ताओं के प्रति वचनबद्धता जारी रखते हुए, हम आगे भी उनकी बदलती जरूरतों के मुताबिक अपनी सेवाओं की गुणवत्‍ता में सुधार कर उन्‍हें नए सिरे से पेश करते रहेंगे।”

जीव्‍स के भरोसेमंद ब्रैंड पार्टनर के तौर पर, अवनीत मरवाह, मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ)-सुपर प्‍लास्‍ट्रॉनिक्‍स (ब्रैंडस-थॉमसन, कोडक, ब्‍लॉपुंक्‍ट) ने कहा, ”मैं 2014 के बाद से जारी इस शानदार सफर के लिए जीव्‍स का आभार व्‍यक्‍त करता हूं। हमें अपने संतुष्‍ट उपभोक्‍ताओं से जो सराहना मिली है उससे मैनेजमेंट समेत ज़मीनी स्‍तर पर काम करने वाले कर्मियों के समर्पण और बेहतरीन सेवाओं की पुष्टि होती है। जीव्स अब तक 19000 से अधिक पिन कोडों पर दो मिलियन से अधिक इंस्‍टॉलेशंस तथा डोर-टू-डोर सेवाएं प्रदान कर चुकी है।”

सेवाओं के प्रति प्रतिबद्धता का सबूत

हेमंत कौशिक, मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ), इंटरनेशनल ब्रैंड कंसल्टिंग कार्पोरेशन, यूएसए ने कहा, ”जीव्‍स इस सम्‍मान की अधिकारी है। लगातार दूसरे साल भारत के सर्वाधिक भरोसेमंद कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स सर्विस एंड सॉल्‍यूशन प्रोवाइडर के तौर पर सम्‍मानित होना उपभोक्‍ताओं के प्रति इसके समर्पण तथा स्‍तरीय सेवाओं को उपलब्‍ध कराने की इसकी प्रतिबद्धता का सबूत है।”

जीव्‍स होम एप्‍लांयसेज, मोबाइल्‍स, आईटी प्रोडक्‍ट्स, फर्नीचर, कंज्‍यूमर इलैक्‍ट्रॉनिक्‍स समेत अन्‍य कई प्रोडक्‍ट कैटेगरीज़ के लिए सेवाएं प्रदान करने वाली सर्विस आर्म है। इसके पास 300 से अधिक वॉक-इन सर्विस सेंटर, 1,000+ ऑन-साइट सर्विस पार्टनर्स हैं जिनकी मदद से यह सभी साइज़ के कारोबारों और उपभोक्‍ताओं के लिए झंझट-मुक्‍त बिक्री-उपरांत सेवाएं प्रदान करती है।

जीव्‍स की सेवाओं की भारत में बिक्री-उपरांत संपूर्ण सेवाओं के तौर पर भारी मांग है और यह अपने तकनीनिशयों के लिए श्रेष्‍ठ प्रक्रियाओं और स्‍तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्‍यम से सुगम सेवाएं सुनिश्चित करती है। इसी तरह, यह देशभर में उपभोक्‍ताओं के लिए विभिन्‍न इंडस्‍ट्री क्षेत्रों के अनेक ब्रैंड्स के साथ काम करते हुए भरोसेमंद समाधान उपलब कराती है।

इसे भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here