अब एमपी में बनेगा यूपी के सीएम का मंदिर, एमबीए पास युवकने लिया वैराग्य

188
Chief Minister Yogi will give a gift of 1230 crores to Gorakhpur today, will lay the foundation stone of the ethanol plant, the warehouse will be inaugurated
सीएम योगी शनिवार को गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) क्षेत्र में आएंगे। वे गीडा सेक्टर 26 में मेसर्स केयान डिस्टलरीज प्राइवेट लिमिटेड की बॉटलिंग यूनिट का शिलान्यास करेंगे।

भोपाल। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता युवाओं में तेजी से बढ़ रही है। पहले यूपी के अयोध्या में उनका मंदिन एक वकील ने बनवाकर सुबह- शाम आरती करता है, अब एमपी में एक एमबीए पास युवक ने उनसे प्रभावित होकर वैराग्य धारण कर लिया है। यह युवक अपनी पुश्तैनी जमीन पर योगी का मंदिर बनवा रहा है। आपकों बता दें कि अभी तक दक्षिण भारत के राजनेताओं की ऐसी दीवानगी होती थी, वैसी अब युवाओं में योगी की छवि बन रही है।

निवाड़ी जिले के टेहरका गांव में योगी आदित्यनाथ के मंदिर निर्माण का काम दीपावली से शुरू होगा। मंदिर निर्माण कराने वाले भी योगी आदित्यनाथ के अनुयायी हिन्दू सत्यनाथ हैं।

2017 में लिया वैराग्य

निवाड़ी के टेहरका के रहने वाले सत्येन्द्र चतुर्वेदी ने भोपाल के एलएनसीटी से एमबीए किया। वे अपने मित्रों के साथ गोरखपुर मेले में जाया करते थे। यहां वे योगी से इतने प्रभावित हुए कि फरवरी 2016 में उन्होंने वैराग्य धारण कर योगी आदित्यनाथ की तरह जिन्दगी गुजारने का फैसला कर लिया। हालांकि अधिकारिक तौर पर उन्होंने रामनवमीं के दिन 5 अप्रैल 2017 को वैराग्य ग्रहण किया। सत्येन्द्र चतुर्वेदी के वैराग्य धारण करने के बाद उनका नाम हिन्दू सत्यनाथ हो गया। सत्यनाथ ने योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने तक चप्पल न पहनने का संकल्प ले लिया।

अपनी जमीन पर बनवाएगा मंदिर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सत्यनाथ किसी विवाद से बचने के लिए अपनी निजि जमीन पर मंदिर बनवाएगा। क्योंकि अयोध्या में बना मंदिर जमीन की वजह से विवादों में घिर गया है। अयोध्या में एक योगी भक्त ने उनका मंदिर बनवायाए लेकिन वह जमीन विवाद के कारण विवादों में घिर गया और योगी जी की प्रतिमा वहां से गायब कर दी गई। इस घटना से मन आहत हुआ और ये फैसला किया कि निवाड़ी जिले के टेहरका में हम अपनी पैतृक भूमि पर बने आश्रम में ही योगी जी का मंदिर बनवाएंगे।

जयपुर कलाकार बनाएंगे प्रतिमा

हिन्दू सत्यनाथ ने बताया योगी मंदिर का निर्माण करीब 20 फीट चौड़ाई और 12 फीट ऊंचाई का बनेगा। इसमें स्थापित होने वाली प्रतिमा बनाने वाले कारीगर जयपुर से बुलवाए जाएंगे। जो यहीं हूबहू योगी जैसी प्रतिमा बनाएंगे। एक साल में यह मंदिर निर्माण का काम पूरा हो जाएगा और 2024 की दीपावली को योगी आदित्यनाथ को इसके लोकार्पण के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here