दलित बहनों के हत्यारों को सजा दिलाने फास्टट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा, पीड़ित परिवार मिलेगा मुआवजा

149
The trial will be held in the fast track court to punish the killers of Dalit sisters, the victim's family will get compensation
नौकरी और अनुमन्य अन्य आर्थिक सहायता दिलाने के लिए आवेदन प्राप्त कर उचित माध्यम से प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

लखीमपुर खीरी। यूपी के लखीमपुरखीरी में हुए सनसनी खेज आरोप में पुलिस ने लगातार कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आरोपियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक अदालत में चलेगा वहीं प्रशासन पीड़ित परिवार को आज मुआवजे की राशि सौंपेगा।

प्रशासन की ओर से एसडीएम राजेश कुमार ने पीड़ित परिजन को हर संभव मदद दिलाने का लिखित आश्वासन दिया है। इसमें अभियुक्तों को फांसी की सजा दिलाने के लिए फास्टट्रैक कोर्ट में पैरवी का आश्वासन दिया गया है। इसके साथ ही मुआवजे की पहली किस्त आज दी जाएगी।लड़कियों की मां को आठ-आठ लाख यानी कुल 16 लाख की प्रथम किस्त शुक्रवार को बैंक खाते में भेजने का वादा भी प्रशासन ने किया है।

पीड़ित परिवार को मिलेगा आवास

रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत अनुमन्य धनराशि मुकदमे की विवेचना की समाप्ति पर तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने की प्रक्रिया ब्लॉक के माध्यम से पूरी कराई जाएगी। नौकरी और अनुमन्य अन्य आर्थिक सहायता दिलाने के लिए आवेदन प्राप्त कर उचित माध्यम से प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा। सपा ने बेटियों की मां से पुलिस द्वारा मारपीट का आरोप लगाया है। महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की।

इसे भी पढ़ें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here