जेनेटिक डायग्नोस्टिक्स और स्पेशलाइज्ड पैथोलॉजी में अग्रणी जेनस्ट्रिंग्स ने आज हजरतगंज में अपनी पहली लैब लॉन्च की

257
Genstrings, a pioneer in Genetic Diagnostics and Specialized Pathology, today launched its first lab in Hazratganj
आज दिल्ली एयरपोर्ट और अन्य नौ स्थानों पर अपनी सैटेलाइट पैथोलॉजी लैब का उद्घाटन किया।

लखनऊ-बिजनेस डेस्क। जेनेटिक डायग्नोस्टिक्स और स्पेशलाइज्ड पैथोलॉजी में अग्रणी जेनस्ट्रिंग्स ने आज हजरतगंज में अपनी पहली लैब लॉन्च की। जेनस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक सेंटर (जीडीसी), का मुख्यालय मालवीय नगर, नई दिल्ली में है। यह एक मान्यता प्राप्त प्रयोगशाला है, जो दिल्ली में 9 शहर प्रयोगशालाओं का संचालन करती है, जिसमें भारत की पहली आरटीपीसीआर परीक्षण प्रयोगशाला भी शामिल है। आज दिल्ली एयरपोर्ट और अन्य नौ स्थानों पर अपनी सैटेलाइट पैथोलॉजी लैब का उद्घाटन किया।

विदेह कुमार जयपुरियार, सीईओ, डायल ने सम्मानित डॉ. दिनेश अरोड़ा, चेयरमैन, यशोदा ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स दिल्ली-एनसीआर, डॉ. शशि अरोड़ा, ग्रुप डायरेक्टर, यशोदा ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स दिल्ली-एनसीआर, की उपस्थिति में इन उच्चा स्तरीय उन्नत प्रयोगशालों का उद्घाटन किया। समारोह में डॉ. रजत अरोड़ा, ग्रुप डायरेक्टर, यशोदा ग्रुप ऑफ हॉस्पिटल्स, दिल्ली-एनसीआर, और डॉ. गौरी अग्रवाल, डायरेक्टर और को-फाउंडर, सीड्स ऑफ इनोसेंस एंड जेनेस्ट्रिंग डायग्नोस्टिक्स। ने एक साथ दिल्ली-एनसीआर में नौ अन्य सैटेलाइट पैथोलॉजी लैब और लखनऊ में एक लैब एक साथ लॉन्च किये. लॉन्च का मुख्य उद्देश्य इस क्षेत्र में विश्वसनीय नैदानिक समाधान प्राप्त करने को आसान बनाना है।

यह सैटेलाइट पैथोलॉजी लैब अत्यंत कम समय मैं विश्वसनीय परिणाम प्रदान कर आम जनता के लिए विशेष रूप से लाभप्रद होंगे। यह प्रयोगशालायें चिकित्सा के विश्व स्तरीय एवं अंतरराष्ट्रीय मानकों का पालन करते हुए विकसित की गयी हैं। इनसे नियमित रोगविज्ञान, उन्नत आनुवंशिकी और निवारक स्वास्थ्य देखभाल के लिए समग्र समाधान प्रदान कर सर्वोत्तम नैदानिक समाधान का लक्ष्य आसान हो जायेगा । इन 10 उपग्रह प्रयोगशालाओं में से राष्ट्रीय संदर्भ प्रयोगशाला मालवीय नगर में स्थापित है।

मॉलिक्यूलर टेस्टिंग और डिजिटल केयर

उद्घाटन पर बोलते हुए, जेनस्ट्रिंग्स के सह-संस्थापक, डॉ रजत अरोड़ा ने कहा, “हमने महामारी से जो सीखा वह यह था कि समय पर रिपोर्टिंग के साथ गुणवत्ता और उत्तम निदान स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को मजबूत करने की कुंजी है। इसलिए, हम सभी के लिए सस्ती कीमतों पर विशेष पैथोलॉजी और उच्च अंत आनुवंशिक परीक्षण उपलब्ध कराने का इरादा रखते हैं। यह हमारी बड़ी विस्तार रणनीतियों में से एक नियोजित चरण है और हम जल्द ही विभिन्न राज्यों में हब एंड स्पोक मॉडल में और अधिक लैब लॉन्च करेंगे। कुल मिलाकर, 2022 नए डायग्नोस्टिक रिसर्च एंड डेवलपमेंट इन-होम डायग्नोसिस के साथ इनोवेशन का वर्ष होगा आईओटी का उपयोग करके मॉलिक्यूलर टेस्टिंग और डिजिटल केयर को लागू करने से सस्ती और आसान सुविधाएं जन सामान्य के लिए एक आवश्यकता है

इसे भी पढ़े..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here