गुजरात में नमक फैक्टरी की दीवार ढहने से 12 श्रमिकों की दबकर मौत, पीएम ने जताया दुख

264
Gujarat News, Accident in Morbi, workers killed, PM Modi, salt factory, rescue work underway
गुजरात के श्रम व रोजगार मंत्री तथा स्थानीय विधायक ब्रजेश मेरजा ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि सरकार हताहतों के परिवारों के साथ है।

मोरबी। पीएम मोदी गृह राज्य गुजरात में आज एक बड़ा हादसा हो गया इस हादसे में 12 श्रमिकों की मौत हो गई, कई अभी लापता बताए जा रहे है। इस हादसे में पर पीएम मोदी ने दुख जताया।यह हादसा गुजरात के मोरबी के हालवड़ औद्योगिक क्षेत्र में हुआ। यहां आज एक नमक फैक्टरी की दीवार ढह गई, इस हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई। दीवार पुरानी व जर्जर होने से हादसा हुआ। गुजरात के श्रम व रोजगार मंत्री तथा स्थानीय विधायक ब्रजेश मेरजा ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि सरकार हताहतों के परिवारों के साथ है। उन्होंने कहा कि कम से कम 12 श्रमिकों की मौत हुई है।

30 श्रमिकों के दबे होने की आशंका

दरअसल दीवार से सटाकर नमक की बोरिया रखते समय यह हादसा हुआ। इसी दौरान दीवार भरभराकर गिर गई। कई मजदूरों की नमक की बोरियों के नीचे दबने से मौत हुई। 30 मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई है। मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए जेसीबी और कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है। घटनास्थल पर जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं। घायलों को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

पीएम राहत कोष से दो-दो लाख की सहायता

पीएम ने कहा कि यह हृदय विदारक घटना है। दुख की इस घड़ी में वह शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इसके साथ ही पीएमओ ने कहा कि मृतकों के आश्रितों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख की सहायता दी जाएगी और घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख जताया है।

सीएम भूपेंद्र पटेल ने की 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा

गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने सीएम राहत कोष से मृतकों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। पटेल ने मोरबी के कलेक्टर व अन्य अधिकारियों को तत्काल राहत व बचाव के निर्देश दिए हैं। वहीं मौके पर जिलाप्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य में लगी है।

इसे भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here