उन्नाव में कई जगह मतदान का बहिष्कार, लखीमपुरखीरी में ईवीएम में खराबी की शिकायत

182
Voting boycott at many places in Unnao, complaint of EVM malfunction in Lakhimpurkhiri
लोग वोट डालने के बाद अपने घर जाएं किसी जगह पर भीड़ न लगाएं।

लखनऊ। आज सुबह सात बजे से यूपी में चौथे चरण का मतदान जारी है। चौथे चरण में लखनऊ, सीतापुर, खीरी, हरदोई, उन्नाव, रायबरेली, बांदा, फतेहपुर और पीलीभीत जिले में मतदान हो रहा है। लखीमपुर खीरी के फरधान थाना क्षेत्र के बूथ संख्या 85 पर मॉकपाल के दौरान कोई भी बटन दबाने से कमल की पर्ची निकल रही थी, जिसको लेकर मतदान दो घंटा बाधित रहा।

लखनऊ में खराब खाने की शिकायत

लखनऊ के मोहनलालगंज में चुनाव ड्यूटी में आए कर्मचारियों ने खराब खाने की शिकायत की है। गैर जनपदों से ड्यूटी करने आए कर्मियों को बासी खाना दिया गया। सोशल मीडिया पर शिकायत के बाद हड़कंप मच गया। पुलिस कर्मियों ने सोशल मीडिया पर इसकी शिकायत की। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि सब्जी से बदबू आ रही और पूड़ी टूट नहीं रही। लापरवाही के कारण पुलिसकर्मी ऐसा खाना खाने को मजबूर हैं। डीसीपी साउथ को मामले से अवगत कराया गया है।

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने डाला वोट

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने लखनऊ के शेरवुड एकेडमी पोलिंग बूथ पर वोट डाला। उन्होंने कहा कि मैं सभी से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और अपने मताधिकार का प्रयोग करें, यूपी के लोग अच्छी तरह जानते हैं और जानते हैं कि किसे वोट देना है।

इस बीच लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने लखनऊ में मतदान केंद्र पहुंचकर परिवार के साथ वोट डाला। उन्होंने कहा कि मैं सभी से कहूंगीं कि बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लें। हम कई दिनों से वोटिंग को लेकर उत्साह में रहते हैं, हमारे परिवार की तीन पीढ़ियां एक साथ वोट डालने आई है।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति अपना वोट डाले और समय पर डाले। लोग वोट डालने के बाद अपने घर जाएं किसी जगह पर भीड़ न लगाएं।उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में लखनऊ में मतदान किया। नवनीत सहगल ने कहा कि मतदान करना हमारा संवैधानिक अधिकार और सामाजिक दायित्व है, हम सबको इसका उपयोग करना चाहिए।

नितिन अग्रवाल ने हरदोई में डाला वोट

हरदोई से भाजपा उम्मीदवार नितिन अग्रवाल ने हरदोई के एक मतदान केंद्र में मतदान किया। उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस बार हरदोई में आठों सीट बीजेपी जीतेगी और मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि बीजेपी 300 से अधिक सीटें जीतने वाली है।

Voting boycott at many places in Unnao, complaint of EVM malfunction in Lakhimpurkhiri
राजनाथ सिंह ने राजधानी में वोट डाला।

राजनाथ सिंह ने डाला वोट

रक्षा मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह ने लखनऊ के स्कॉलर्स होम स्कूल में पोलिंग बूथ पर वोट डाला। उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव सुशासन और विकास के मुद्दे पर है और इस मामले में हिंदुस्तान में अगर कोई अव्वल पार्टी है तो वो बीजेपी है। सभी मतदाताओं से अपील करना चाहता हूं कि भारी संख्या में मतदान करें।

उन्नाव में कई जगह मतदान का बहिष्कार

उन्नाव जिले में कई स्थानों पर लोगों ने मतदान का बहिष्कार किया है। सड़क व अन्य विकास कार्य न होने से लोगों में नाराजगी है। अधिकारी ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। मोहान विधानसभा के मिर्जापुर अजिगांव के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया। ग्रामीण सई नदी पर पुल न बनने से नाराज हैं। थानाध्यक्ष औरास, बीडीओ औरास ग्रामीणों को मनाने में जुटे हैं। वहीं बांगरमऊ कटरी गदनपुर आहार बूथ संख्या 324 में 1048 मतदाता हैं, लेकिन ग्रामीण मतदान का बहिष्कार कर रहे हैं। सड़क तथा गंगा कटान को लेकर मतदाता असंतुष्ट हैं। अभी तक 6 मत ही डाले गए हैं। मोहान विधानसभा के मल्झा बक्शी खेड़ा में ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार किया। ग्रामीणों में दशकों से गांव की सड़क न बनने से नाराजगी है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here