यूपी मिशन-2022: बसपा अब इस फॉर्मूले पर झोंक रही पूरी ताकत, इन सीटों पर पैनी नजर

425
सूबे में बढ़ती चुनावी सरगर्मियों के बीच बसपा धरातल पर अपनी रणनीति को अंजाम देने में जुटी है। बताया जा रहा है कि बसपा खास तौर से उन सीटों पर पैनी नजर रख रही है, जहां उसे नज़दीकी मुकाबले में पराजय का सामना करना पड़ा था।

लखनऊ। सूबे में बढ़ती चुनावी सरगर्मियों के बीच बसपा धरातल पर अपनी रणनीति को अंजाम देने में जुटी है। बताया जा रहा है कि बसपा खास तौर से उन सीटों पर पैनी नजर रख रही है, जहां उसे नज़दीकी मुकाबले में पराजय का सामना करना पड़ा था। जानकारी के मुताबिक बसपा अब इस फॉर्मूले पर अपनी ताकत झोंक रही है।

बताया जा रहा है कि बसपा बीते तीन चरणों में हुए चुनावों पर मंथन कर अब आगे के चरणों के लिए फॉर्मूला तलाश रही है। मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी सुप्रीमो मायावती ने सभी कोआर्डिनेटरों से पिछले चरणों का गणित पूछा है और अगले चार चरणों के लिए सुझाव भी मांगे हैं।

हकीकत परखने को लगाई टीम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बसपा इस बार भी सोशल इंजीनियरिंग के फॉर्मूले पर चुनाव मैदान में है और उसी दिशा में अधिक ताकत लगा रही है। बताया गया कि इस बाबत मायावती ने सभी कोऑर्डिनेटरों से खास तौर से यही पूछा है कि अब तक के चरणों का क्या असर आ रहा है?

बताया जा रहा है कि इन चरणों में सोशल इंजीनियरिंग कितनी प्रभावी रही है। बताया गया कि कोआर्डिनेटर तो पार्टी को मजबूत बता रहे हैं, पर बसपा हाईकमान ने उनके तथ्यों को पूरे तर्क के साथ परखने के लिए टीम लगाई है।

बसपा सुप्रीमो खुद कर रहीं मॉनिटरिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह भी कहा कि जो सुझाव कोआर्डिनेटर दे रहे हैं, उन पर भी विचार किया जाए कि उनके सुझाव अगले चरण में कितने और किस तरह से प्रभावी हो सकते हैं। बसपा खास तौर से उन सीटों पर पैनी नजर रख रही है, जहां वह नजदीकी मुकाबलों में हारी थी।

इन चरणों में वहां अलग से टीमें लगाई गई हैं। बताया गया कि इसकी मॉनिटरिंग खुद बसपा सुप्रीमो कर रही हैं। साथ ही जो सीटें नजदीकी अंतर से जीती थीं, वहां भी नजर बनाई जा रही है।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here