लखनऊ: चुनावी माहौल में चढ़ा शराब का खुमार, यूं गटक गए करोड़ों की शराब

272
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी लखनऊ में विधानसभा चुनाव के चलते प्रचार के अंतिम दो दिनों में 80 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई है। बताया गया कि रविवार व सोमवार को यहां कुल मिलाकर सामान्य दिनों के मुकाबले डेढ़ गुना इजाफा दर्ज किया गया है।

लखनऊ। यूपी मिशन—2022 को लेकर चुनावी सरगर्मियां उफान पर हैं। सियासी दलों की जोरआजमाइश के अलग—अलग रंग इस चुनावी रण में नजर आ रहे हैं। सूबे में तीन चरणों के मतदान हो चुके हैंं। यूपी में होने वाले सात चरणों के चुनाव के क्रम में अब चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होने हैं।

इसमे सूबे की राजधानी लखनऊ समेत कुल 9 जिलों की 59 सीटों पर वोटिंग होगी। ऐसे में इस चुनावी माहौल के बीच शराब का खुमार भी सर चढ़कर बोल रहा है। खबरों की माने तो यहां प्रचार के अंतिम दिनों में 80 करोड़ की शराब गटक ली गई।

80 करोड़ की गटक ली गई शराब

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राजधानी लखनऊ में विधानसभा चुनाव के चलते प्रचार के अंतिम दो दिनों में 80 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई है। बताया गया कि रविवार व सोमवार को यहां कुल मिलाकर सामान्य दिनों के मुकाबले डेढ़ गुना इजाफा दर्ज किया गया है। वहीं बताया जा रहा है कि शराब कारोबारी इससे अधिक की बिक्री की उम्मीद कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक शराब विक्रेता वेलफेयर एसोसिएशन के मीडिया प्रभारी देवेश जायसवाल के अनुसार इन दो दिनों में अनुमानित 80 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री हुई है। बताया गया कि इसमें अंग्रेजी शराब करीब 25 करोड़, देशी शराब करीब 40 से 50 करोड़ व बीयर की करीब 3 से 5 करोड़ रुपये की बिक्री हुई है।

कारोबारियों की उम्मीदें नहीं चढ़ी परवान

उनके मुताबिक यह मात्र दो दिनों का लखनऊ बिक्री का अनुमानित आंकड़ा है। वहीं चुनाव के चलते शराब कारोबारियों को इससे अधिक की बिक्री की उम्मीद थी। बहरहाल जैसे—जैसे चुनावी शोर का अपने अंतिम चरण की ओर बढ़ रहा है, वैसे—वैसे शराब की खुमारी भी परवान चढ़ती बताई जा रही है।

वहीं 10 मार्च की तारीख अब यह तय करेगी कि कौन सा सियासी खेमा जश्न मनाएगा और कौन से खेमे में हार की मायूसी छाएगी।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here