शिवपाल के बाद इस बार अपर्णा बिगाड़ेंगी खेला, आज होंगी भाजपा में शामिल

460
Lucknow Cantt seat entangled in the relationship between sister-in-law and son
भाजपा छोड़कर सपा में शामिल होने वाले मंत्रियों-विधायकों की झड़ी लगी है। जिससे सियासी वातावरण में भाजपा कमज़ोर और सपा मजबूत साबित हो रही है।

न​ईदिल्ली। पिछले चुनाव में शिवपाल यादव ने अखिलेश यादव को झटका देते हुए सपा छोड़कर अपनी पार्टी बनाई थी, अब इस चुनाव में अपर्णा यादव ने सपा की सवारी छोड़ने का मन बना लिया है। सूत्रों के अनुसार आज अपर्णा बीजेपी में शाामिल हो जाएंगी। अपर्णा के साथ ही मुलायम सिंह यादव के साढू प्रमोद गुप्ता भी बीजेपी में शामिल होंगे। इससे सपा को एक साथ दो झटका लगेगा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसा सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव बुधवार को नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगी। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह के साथ मंगलवार को दिल्ली पहुंची अपर्णा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।विधानसभा चुनाव में सपा और भाजपा के बीच चल रहे एक-दूसरे के नेताओं को तोड़ने के खेल में भाजपा ने बड़ा दांव खेला है। मुलायम की बहू को भाजपा में शामिल कराकर भाजपा यह संदेश देने की कोशिश करेगी कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने छोटे भाई की बहू को संरक्षण नहीं दे सके।

अपर्णा ने 2017 में लखनऊ कैंट से सपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। 2022 में भाजपा बक्शी का तालाब या लखनऊ की किसी सीट से अपर्णा को चुनाव लड़ा सकती है।

उठापाटक का दौर जारी

यूपी की राजनीति में उठापटक का दौर जारी है। अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के जरिए बीजेपी को झटका दिया था, अब बीजेपी अखिलेश यादव के छोटे भाई प्रतीक यादव की पत्नी समेत अन्य रिश्तेदारों को पार्टी में शामिल कराकर उससे बड़ा झटका देने की तैयारी पूरी कर ली। क्योंकि मंगलवार को अफवाहों को विराम देते हुए मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna Yadav) ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की थी। इसके बाद बुधवार को भाजपा में शामिल कराने की तैयारी हो गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार Aparna Yadav दिल्ली में हैं और यहीं भाजपा के आला नेता उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाएंगे। मंगलवार को अपर्णा दिल्ली पहुंची और भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं से मुलाकात की। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि अपर्णा बुधवार को दिल्ली में राष्ट्रीय नेतृत्व के सामने पार्टी में शामिल होंगी। वहीं औरैया के बिधूना के किशोरगंज निवासी मुलायम सिंह यादव के साले व पूर्व विधायक प्रमोद गुप्ता लखनऊ में भाजपा में शामिल होंगे, वहीं एक दिन पहले ही अखिलेश ने इसे पारिवारिक मामला बताते हुए सबकुछ ठीक होने की बात कही थी।

बख्शी का तालाब से मिल सकता है टिकट

Aparna Yadav के भाजपा में शामिल होने की अटकलें बीते कुछ दिनों से लग रही हैं। यहां तक कहा जा रहा है कि भाजपा उन्हें लखनऊ कैंट सीट से प्रत्याशी बना सकती हैं। पिछले चुनावों में Aparna Yadav को यहीं से हार का सामना करना पड़ा था। तब वे सपा की सीट से प्रत्याशी बनी थीं और हार के लिए अपने परिवार को जिम्मेदार ठहराया था।

मुलायम के साढ़ू प्रमोद गुप्ता भी होंगे भाजपाई

मुलायम सिंह और सपा को आज दोहरा झटका लगने जा रहा है। 2012 में बिधूना से सपा से विधायक रहे प्रमोद कुमार गुप्ता भाजपा में शामिल होंगे। वह सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साढ़ू हैं। किशोरगंज निवासी प्रमोद गुप्ता ने बताया कि वह भाजपा कार्यालय लखनऊ में बुधवार पूर्वाह्न 11 बजे सदस्यता लेंगे। प्रमोद गुप्ता साधना गुप्ता की बड़ी बहन कल्पना गुप्ता के पति हैं। कुछ दिन पहले सपा संरक्षक के मित्र हरिओम यादव भाजपा में शामिल हुए हैं।

2017 में मिली थी हार

आपकों बता दें कि Aparna Yadav ने 2017 के विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर लखनऊ कैंट सीट से बीजेपी प्रत्याशी डॉ. रीता बहुगुणा जोशी (अब सांसद) के खिलाफ चुनाव लड़ा था। अपर्णा को हार का सामना करना पड़ा।जब भी अपर्णा के भाजपा में शामिल होने की बात हुई तो कहा गया कि पार्टी उन्हें उसी सीट पर लड़ेगी। हालांकि भाजपा संगठन के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि अपर्णा को कैंट से नहीं बल्कि आसपास के जिले की किसी भी सीट से चुनाव लड़ा जा सकता है। इस सीट पर सांसद रीता के बेटे मयंक जोश का मजबूत दावा है। वहीं, बीजेपी मुलायम के बहनोई प्रमोद को बिधूना से प्रत्याशी बना सकती है, क्योंकि हाल ही में इस सीट से मौजूदा विधायक विनय शाक्य बीजेपी छोड़कर पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, दारा सिंह समेत अन्य विधायकों के साथ सपा में शामिल हो गए थे।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here