पटरी से उतरी गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन , एक-दूसरे पर चढ़े कोच, 3 की मौत, कई घायल

459
गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस आज शाम डोमोहानी (पश्चिम बंगाल) के पास पटरी से उतर गई। वहीं इस बाबत खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के अनुसार हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है और कई यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल के डोमोहानी से दुख भरी खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस आज शाम डोमोहानी (पश्चिम बंगाल) के पास पटरी से उतर गई। वहीं इस बाबत खबर लिखे जाने तक मिली जानकारी के अनुसार हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है और कई यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक यात्री ने दावा किया है कि चलती हुई ट्रेन में अचानक झटके जैसा कुछ हुआ, जिसके बाद कई डिब्बे पलट गए हैं। तीन लोगों की मौत के साथ कईयों के घायल होने की बात भी कही जा रही है।

एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए कोच

बताया गया कि घटना के दौरान ट्रेन का कोच दूसरे कोच के ऊपर चढ़ गए। ट्रेन के अंदर कई यात्री फंसे हुए हैं। घटना के बाद से यहां चीख पुकार मचा हुआ है। स्थानीय लोगों की मदद से लोगों को बोगियों से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसे के बाद रेलवे ने घायलों के परिजनों के लिए दो हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।

बताया गया कि 03612731622, 03612731623 इन दो नंबरों पर डायल करके यात्रियों के परिजन जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं घटना के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जल्द से जल्द घायलों के इलाज के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि इस ट्रेन को रात 12:30 बजे तक गुवाहटी पहुंचना था,

लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही डोमोहानी (पश्चिम बंगाल) में यह हादसा होगया। इस हादसे में कितने लोग हताहत हुए हैं उसका आंकड़ा अभी तक जारी नहीं किया गया है।

आसपास के अस्पतालों को किया गया अलर्ट

बताया गया कि इस घटना में ट्रेन की 12 बोगियां पलट चुकी हैं। घटना के बाद आसपास के अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है। बताया गया कि यह ट्रेन जलपाईगुड़ी और कूचविहार के बीच पलटी है। यात्रियों को बचाने के लिए मौके पर 50 एंबुलेंस को रवाना कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे की ओर से कटिहार की ओर से बचाव ट्रेन को रवाना कर दिया गया है। मौके पर बढ़ते अंधेरा को देखते हुए रात और बचाव कार्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इधर रेल हादसे की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से जानकारी ली।

खबरों के मुताबिक पीएम मोदी कोविड 19 के हालात को लेकर बैठक कर रहे थे। इसी दौरान हादसे की खबर आई है।बैठक में सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद थीं।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here