पंजाब में जहां रोका था पीएम का काफिला, वहां मिली पाकिस्तानी नाव, सुरक्षा अधिकारी जांच में जुटे

697
Where PM's convoy was stopped in Punjab, Pakistani boat found there, security officials engaged in investigation
इस इलाके में हथियारों की तस्करी भी पाकिस्तान करता है। बता दें कि फिरोजपुर पंजाब का बेहद संवेदनशील जिला है।

फिरोजपुर। पंजाब में पीएम की रैली में सुरक्षा की चूक का मुद्दा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है, इस बीच एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। जांच एजेंसियों को उसी जगह नदी में एक पाकिस्तानी नाव मिली है, जिसकी पड़ताल में अधिकारी जुटे हुए है। नाव बीओपी डीटी मल के पास मिली है। इसमें कौन सवार था, इसकी जानकारी नहीं हो सकी है। सुरक्षा एजेंसियां मामले की तह में जाने की कोशिश में लगी हुई है। जहां से पाक नाव बरामद की गई है, यहीं से सतलुज नदी पाकिस्तान से भारत में प्रवेश करती है। कई बार यहां से तस्करों को हेरोइन संग पकड़ा जा चुका है। वहीं इस इलाके में हथियारों की तस्करी भी पाकिस्तान करता है। बता दें कि फिरोजपुर पंजाब का बेहद संवेदनशील जिला है।

बेहद संवेदनशील इलाका है फिरोजपुर

आपकों बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से फिरोजपुर पंजाब का बेहद ही संवेदेनशील इलाका है। पांच जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला भी फिरोजपुर जिले में रोका गया था। पाकिस्तान से सीमा लगने की वजह से फिरोजपुर बेहद संवेदनशील इलाका है। पीएम का काफिला बुधवार को तकरीबन 20 मिनट बेहद असुरक्षित एरिया में रुका रहा। जिस इलाके में मोदी का काफिला रुका था, वह आतंकियों के अलावा हेरोइन तस्करों का गढ़ माना जाता है। पिछले साल सितंबर माह में इसी क्षेत्र में आतंकी वारदात को अंजाम दिया गया था।

तलवाई भाई से कुछ दूरी पर जहां काफिला रुका, वहां से भारत-पाक सीमा महज 30 किलोमीटर दूर है और इस क्षेत्र में लगातार टिफिन बम और अन्य विस्फोटक पदार्थ मिलते रहे हैं। जलालाबाद कस्बे में 15 सितंबर 2021 में धमाका हुआ, वह भी फिरोजपुर के नजदीक है और केंद्रीय एजेंसियों की जांच में साफ हो चुका है कि वह आतंकी हमला था।

इसे भी पढ़ें..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here